#faceApp: सोशल मीडिया पर छाया बूढ़ा होने का “Craze”

0
74
varun dhawan , arjun kapoor
varun dhawan , arjun kapoor

आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलेब तक ने देखा – कैसा होगा उनका बुढ़ापा ?


भारत में कोई भी नया एप्प आये और वो रातों- रात ट्रेंड न करे ऐसा हो ही नहीं सकता.एक समय पर sarahah” एप्प ने धमाल मचा दिया था. Sarahah एप्प के यूज़र्स अचानक से रातों- रात बढ़ गए थे और यह भारत में ट्रेंड करने लगा था. उसी तरह अब एक और एप्प है जिसका इस्तेमाल सोशल मीडिया पर तेज़ी से हो रहा है. जी हाँ, हम बात कर रहे है “FaceApp” की.

आपको बता दे कि FaceApp एक ऐसा एप्प है जो भारत में काफी ट्रेंड कर रहा है. इस एप्प की खासियत है कि इस एप्प से इंसान 70 साल का बूढ़ा नज़र आता है. लोग इस एप्प का इस्तेमाल कर के अपने सोशल अकाउंट पर अपनी बुढ़ापे की तस्वीर शेयर कर रहे है. लेकिन ये एप्प नया नहीं है काफी पहले से है. लेकिन भारत में यह अब ट्रेंड कर रहा है.

जाने faceapp से जुड़ी यह ख़ास बातें :

बात करे अगर इस एप्प कि तो इस एप्प में कई फीचर्स हैं जिनमें से एक चेहरे को बूढ़ा दिखाने वाला है. यह एप्प 2017 में लॉन्च हुआ था. इस एप्प को न सिर्फ आम यूजर्स बल्कि अब सेलिब्रिटी यूज कर रहे हैं और इस वजह से इसे ज्यादा हाइप मिल रहा है. वही अगर आप अपनी फोटोज को एडिट करते है तो एडिट करते वक़्त एप्प न्यूरल नेटवर्क यूज करता है.न्यूरल नेटवर्क आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ही एक प्रकार है. न सिर्फ ऐज बल्कि इस एप्प से यंगर लुक, जेंडर स्वैप जैसे टास्क भी किए जा सकते हैं.

बी- टाउन को लगा faceapp का “chaska”

सिर्फ आम लोगो पर ही नहीं सेलेब्स पर भी इस एप्प को यूज़ करने का खुमार छाया हुआ है. फैशन फ्रीक सोनम कपूर, वरुण धवन, रणवीर सिंह , दीपिका पादुकोण और अर्जुन कपूर समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स इस मोबाइल एप्प का इस्तेमाल करके अपने बूढ़े रूप की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. वही फैंस को भी इनके 70 साल की तस्वीरे काफी पसंद आ रही है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com