Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

नाम बड़ा, ज़िन्दगी छोटी: 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिन्होंने छोटी सी उम्र में कहा दुनिया को अलविदा!  

Youngest Bollywood actress death: क्या कारण था जो इन अभिनेत्रियों ने कह दिया  दुनिया को अलविदा?


Youngest Bollywood actress death: बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया को देखकर हर किसी को यही लगता है कि हमारे फिल्मी सितारे जितने खुश और मजाकिया फिल्मों में होते है। उतने ही खुश और बेफिक्र पल वो रियल लाइफ में भी जीते होंगे। छोटी सी उम्र में आसमान छूने की तमन्ना लेकर अपना फिल्मी करियर शुरु करने वाले बॉलीवुड एक्टर भी हम जैसे ही होते है। हमारे फिल्मी सितारों को कभी भी हम लोगों जैसी आम समस्याएं होती है। उनको भी हजारों तकलीफों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बतायेगे जिन्होंने छोटी सी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।
मधुबाला:  मधुबाला की मृत्यु ह्रदय रोग के कारण हुई थी। उस समय मधुबाला महज 36 साल की थी मधुबाला के दिल में एक छोटा सा छेद था उस वक़्त ये बीमारी लाइलाज थी। मधुबाला का अंतिम वर्ष बेहद दुखद रहा था। उनका खूबसूरत चेहरा धीरे- धीरे बिगड़ने लगा था। वो रोज अपने मेकअप बॉय को घर बुलाने लगी थी बिना शूटिंग के भी वो मेकअप करके बैठती थी।
दिव्या भारती: दिव्या भारती ने अपना बॉलीवुड करियर मात्र 13 साल की उम्र में शुरु कर दिया था। उन्हे जल्दी ही नंबर एक अभिनेत्री का दर्जा प्राप्त हो गया था। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था साल 1993 में उनकी पांच मंज़िला इमारत से गिरने की वजह से मृत्यु हो गई। उस समय दिव्या महज 19 साल की थी। उनकी मृत्यु को ले कर कई सवाल उठे। किसी ने कहा ये एक एक्सीडेंट तो किसी ने कहा ये आत्महत्या है साथ ही कुछ लोगो का कहना था की दिव्या साजिश का शिकार हुई। परन्तु पुलिस को इस बारे में कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया था।

और पढ़ें: कैसे शुरू हुआ नवाजुद्दीन सिद्दीकी का बॉलीवुड करियर और किस फिल्म ने बदल दी उनकी किस्मत

जिया खान: जिया खान ने 2007 में अपना बॉलीवुड करियर शुरु किया था जब जिया महज 18 साल की थी। जिया की पहली फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ थी। उसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ गजनी में काम किया। जिसमे उनका स्पोर्टिंग रोल था। कहा जाता है कि जिया जब 25 वर्ष की थी तो उनको फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था जिसके कारण जिया ने खुदकुशी कर ली थी परन्तु उनकी माँ का कहना है कि उनको खुदकुशी के लिए उकसाया गया था।
मीना कुमारी: मीना कुमारी मृत्यु लीवर सिरोसिस नाम की बीमारी की वजह से हुई। जब मीना 39 वर्ष थी। मीना कुमारी के शराबनोशी के किस्से बहुत मशहूर है। मीना अपने आखिरी सालों में वो बहुत शराब पीने लगीं थी।
प्रत्युषा बनर्जी: प्रत्युषा बनर्जी ये नाम शायद आपको याद न हो परन्तु कलर्स पर प्रसारित होने वाला सीरियल ‘बालिका वधु’ की आनंदी आपको जरूर याद होगी। प्रत्युषा बनर्जी ने रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा सीजन 5’ व ‘बिग बॉस सीजन 7’ की भी प्रतिभागी रही थी। उसके बाद 25 साल की उम्र में प्रत्युषा बनर्जी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लीं थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button