मनोरंजन

Nawazuddin Siddiqui Birthday: कैसे शुरू हुआ नवाजुद्दीन सिद्दीकी का बॉलीवुड करियर और किस फिल्म ने बदल दी उनकी किस्मत

Nawazuddin Siddiqui Birthday: ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने बदल दी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की किस्मत


How Nawazuddin Siddiqui’s Bollywood career started and which film changed his fate

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1974 में उत्तरप्रदेश के मुजफ्फनगर जिले के बुढ़ाना गांव में हुआ था इस बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपना 46वां बर्थडे मना रहे है। साल 1996  में नवाजुद्दीन सिद्दीकी दिल्ली आए। यहाँ आ कर उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग की पढ़ाई पूरी की। उसके बाद एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने के बाद वो मुंबई चले गए। 1999 में उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म ‘सरफरोश’ थी। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक क्रिमिनल का रोल किया था इसके बाद उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में काम किया जैसे ‘जंगली’, ‘शूल’ और ‘दिल पे मत ले यार’। लेकिन इन फिल्मों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कोई खास पहचान नहीं मिली।

‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ में भी नजर आए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

2003 में आए संजय दत्त की फिल्म ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ में भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने काम किया। इस फिल्म में भी उनका छोटा सा रोल था इस फिल्म में उन्होंने एक चोर का किरदार निभाया था जो स्टेशन पर संजय दत्त के पिता का पर्स चुरा लेता है। संजय दत्त की ये फिल्म वैसे तो ये फिल्म सुपरहिट रही। परन्तु नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इस फिल्म से भी पहचान नहीं मिली

और पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर सोनम कपूर के 5 ऐसे हेयर स्टाइल्स जिसे आप भी कर सकते है कॉपी

12 साल के कड़े संघर्ष के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मिली सफलता

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सफलता मिली। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’ आया। जिसमे नवाजुद्दीन सिद्दीकी के फैजल किरदार ने सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद मानो नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बुलंदियों की सीढ़ियां मिल गयी। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मे की जैसे: ‘किक’, ‘बदलापुर’, ‘द लंच बॉक्स’, ‘रमन राघव 2’, आदि।

‘सेक्रेड गेम्स’ में भी नजर आये नवाजुद्दीन सिद्दीकी

इन दिनों लोग ज्यादातर वेब सीरीज देखना पसंद करते है। इस लिए अपने फैंस को खुस करने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 2018 में आई वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में भी काम किया। ‘सेक्रेड गेम्स’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने गणेश गायतोंडे का किरदार निभाया था। जिसे उनके फैंस ने बहुत पसंद किया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।