Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

Saree Draping : परफेक्ट ट्रेडिशनल ने लगाया क्लासी लुक का तड़का, जरूर पहनें ये साड़ियां

Saree Draping साड़ी पहनना हर किसी की पहली पसंद होता है ऐसा इसलिए क्योंकि यह ट्रेडिशनल होने के साथ-साथ फैशनेबल अटायर भी होता है, इसमें कोई भी बेहद खूबसूरत दिख सकता है।

Saree Draping : साड़ी में चाहिए एकदम ट्रेडिशनल, ग्रेसफुल और परफेक्ट लुक, तो फॉलो करें ये स्टेप्स


साड़ी पहनना हर किसी की पहली पसंद होता है ऐसा इसलिए क्योंकि यह ट्रेडिशनल होने के साथ-साथ फैशनेबल अटायर भी होता है, इसमें कोई भी बेहद खूबसूरत दिख सकता है।

परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक  के लिए कैरी करें ये साड़िया –

भारतीय संस्कृति की अनमोल पहचान साड़ी होती है। ये बात हम सभी जानते है कि फैशन आउटफिट्स में साड़ी का अलग ही महत्व और क्रेज होता है। साड़ी से ट्रेडिशनल लुक के साथ-साथ एक क्लासी लुक भी मिलता है।  देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी साड़ी की अपनी एक खास पहचान बन चुकी है। साड़ी की लोकप्रियता आज इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि बड़े फैशन डिजाइनर भी विदेशों में साड़ी स्पेशल मॉडलिंग ईवेंट करवा रहे हैं। ऐसा माना जाता है साड़ी पहनने से नकारात्नक ऊर्जा को शरीर तक पहुंचने से रोका जा सकता है। यहां तक कहा जाता है कि साड़ी धूप से निकलने वाली यू.वी रेडिएशन को हमारे शरीर तक आने से भी रोकती है। साड़ी में आपकी पर्सनालिटी खुलकर सामने आती है। वैसे तो बाजार में आपको कई तरह की साड़ियों की वैरायटी आसानी से मिल जाती है। ऐसे में आज हम आपको साड़ियों की कुछ डिफरेंट वैरायटी के बारे में बताते है जो आपको परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक के साथ ही साथ जिन्हें आप आसानी से कैरी भी किया जा  सकता हैं।

We’re now on WhatsApp. Click to join

परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक  के लिए इन साड़ियों का चयन –

साउथ इंडियन साड़ी –

साड़ियों में साउथ इंडियन साड़ी काफी अलग और बेस्ट होती है। इन साड़ियों का सिर्फ फैब्रिक ही अच्छा नहीं होता है बल्कि इनके कलर्स भी बहुत प्यारे होते हैं, जो एकदम आपको  परफेक्ट लुक देते हैं। साउथ इंडियन साड़ियों का फैब्रिक सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस होता जा रहा है। वैसे तो ये साड़ियां दिखने में हैवी लगती हैं लेकिन असल में बहुत हल्की होती हैं और साथ ही हल्‍के रंग और चौड़े बॉर्डर इस साड़ी की सबसे बड़ी खासियत होती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

लहरिया साड़ी का लुक –

ट्रेडिशनल साड़ियों में राजस्थानी लहरिया प्रिंट वाली साड़ी भी काफी प्रचलित हैं। खासतौर पर तीज त्यौहार के मौसम में लहरिया साड़ी पहनने का मन सभी महिलाओं का करता है, इसलिए ये साड़ी परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक के लिए बेस्ट माना जाता है। खास बात ये है कि लहरिया साड़ी का फैशन कभी भी आउट डेटेड नहीं होता है। अगर आप भी  ट्रेडिशनल लुक पहनने का सोच रही हैं, तो आप राजस्थानी लहरिया साड़ी ट्राई किया जा सकता हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by E_queens_closet (@e_queens_closet)

read more : Aishwarya Rai bachchan: किंग खान की वजह से 5 बड़ी फिल्मों से बाहर हुईं ऐश्वर्या, बोलीं- वजह तक नहीं बताई…

हैंडलूम साड़ी  की साड़िया –

ट्रेडिशनल लुक में हैंडलूम साड़ियां सदाबहार ही रहती हैं। ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। यही नहीं, हैंडलूम साड़ियों की सबसे खास बात ये है कि आप इन्हें किसी भी मौके पर पहन सकती हैं। मार्केट में हैंडलूम साड़ियों की कई  वैरायटीज़ मौजूद हैं जैसी कांजीवरम, चंदेरी, पटोला, जामदानी, कुनबी और भागलपुरी इत्यादि। इसके अलावा आपका जो भी बजट हो आप उस हिसाब से अपनी पसंद की साड़ी भी खरीद सकती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ParvathySarees2002 (@parvathysarees)

बनारसी साड़ी का ट्रेंड –

ये ऐसी परम्परागत साड़ी होती हैं जो महिलाओं की हमेशा पहली पसंद बनी रहती है। खूबसूरत बनारसी साड़ी हमेशा ट्रेंड में ही रहती हैं। ये साड़ियां किसी भी फंक्शन, त्यौहार में हमेशा ही अलग लुक देती हैं। वही अगर रंग की बात करें तो गुलाबी, येलो, रेड कलर की बनारसी साड़ी लुक आपको को बेहद रॉयल बनाती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

read more : Actor Imran Khan Comeback: अपनीफिल्म के सीक्वल से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करेंगे इमरान खान, पांच फिल्में फ्लॉपहोने के बाद छोड़ दी थी एक्टिंग

कॉटन ब्लेंड साड़ी –

देखने में काफी खूबसूरत लगती हैं ट्रेडिशनल प्रिंट स्टाइल वाली कॉटन ब्लेंड साड़ी होती है। यह त्योहार और किसी खास मौके पर पहनने के लिए बेहद सूटेबल होती हैं। वैसे तो कॉटन फैब्रिक से बनी होने की वजह से ये काफी आरामदायक भी होती हैं। और  मार्केट में  ब्लैक और मैरून कलर में हर समय मौजूद है और इस पर गोल्डन प्रिंट मिल रहा है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button