हॉट टॉपिक्स

Bipin Rawat Update – जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी की पार्थिव शरीर आज लाया जाएगा दिल्ली, यहाँ जाने सारी अहम बातें

Bipin Rawat Update : दिल्ली के धौलाकुंआ में होगा अंतिम संस्कार


 भारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत की कल विमान हादसे मे मौत हो गई थी। इस हादसे में उनकी पत्नी समेत 12 अन्य लोग भी हादसे की शिकार हो गए। कल दोपहर 12.30 बजे यह विमान हादसा  तमिलनाडू के सुलूर मे हुआ था। इस हादसे के एकमात्र चश्मदीद कृष्ण स्वामी ने बताया है  उन्होंने हैलिकॉप्टर को नीचे आते देखा। उसके बाद काफी तेज आवाज के साथ हैलिकॉप्टर पेड़ के साथ टकरा गया। पेड़ से टकराने के बाद वह नीचे गिर गया और आग लगने के बाद चारों तरफ धुंआ-धुंआ हो गया।

कृष्ण स्वामी ने गांव के लोगों  को इसकी जानकारी दी और फायर सर्विस और पुलिस को फोन किया गया। वह बताते है कि मेंने देखा हेलिकॉप्टर से जलकर 2-3 लोग नीचे गिरे। कृष्ण स्वामी ने पूरा हादसा उस वक्त देखा जब वह जंगल की तरफ लकड़ी लेने जा रहे थे।

दिल्ली के छावनी लाया जाएगा पार्थिव शरीर

खबरों के अनुसार जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिक रावत के पार्थिव शरीर दिल्ली लाया जाएगा। पार्थिव शरीर दिल्ली कैंट में लाया जाएगा। एनडीटीवी की खबर के अनुसार शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। जबकि सैन्य विमान से  राजधानी दिल्ली में पार्थिक शरीर को लाया जाएगा। पार्थिव शरीर को मद्रास रेंजिमेंट सेंटर में रखा गया जहां  तमिलनाडू के मुख्यमंत्री स्टालिन और एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उसके बाद सूलुर एयरबेस से पार्थिक शरीर विशेष विमान से दिल्ली लाया जाएगा।  यहां से चार बजे तक जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिक शरीर को यहां पहुंचेगा। वहां से धौलाकुंआ के मिलट्री अस्पताल में ले जाएगा।

शुक्रवार को आखिरी यात्रा

एनडीटीवी की खबर के अनुसार शुक्रवार को 11 बजे बिपिन रावत  और उनकी पत्नी के पार्थक शरीर को उनके निवास 3 कामराज मार्ग स्थान पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर दो बजे पार्थिक शरीर को सेना के तीनों अंगों के मिलिट्री बैंड के साथ धौलाकुंआ के बरार स्कावयर ले जाया जाएगा। उसके बाद शाम को करीब 4 बजे धौलाकुंआ के बरार स्कावयर में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

रक्षामंत्री  राजनाथ सिंह ने संसद में दिया जवाब

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में जवाब देते हुए  बताया कि बिपिन रावत ने सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी थी। चॉपर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों का निधन हो गया। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने दी है। इससे पहले लोकसभा में बयान देते हुए बताया कि बुधवार को 11.48 मिनट पर एमआई 17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लगभग 12.08 बजे अपना नियंत्रण खो दिया।

UP ELECTION 2022: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को मिला 40 प्रतिशत आरक्षण और किये कई लुभाने वाले वायदे!

बाद में कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा गया। इसके तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल वहां पहुंच गया। हैलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के  बाद 14 में से 13 लोगों का निधन हो गया। रक्षामंत्री ने इन दर्दनाक मौत पर अपनी संवेदना को प्रकट किया है।

विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा के सभी 12 निलंबित सांसदों के निलंबन की वापसी को लेकर कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन आज इस दुःख की घड़ी में विपक्षी पार्टियों ने विरोध प्रदर्शन न करने का फैसला लिया है। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने  बताया कि आज कोई प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के नेताओं द्वारा हेलीकॉप्टर हादसे में जान गवाने वाले Bipin Rawat और उनकी पत्नी समेत सभी अन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा राज्यसभा ने दो मिनट का मौन भी रखा गया।

हादसे में मारे गए अन्य जवान

  • ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर
  •  लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह,
  • नायक गुरसेवक सिंह,
  • नायक जितेंद्र कुमार,
  • नायक विवेक कुमार
  • नायक बी. साई तेजा,
  • हवलदार सतपाल और पायलट

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button