Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
बेंगलुरु

Bengaluru:आईटी की रेड में हुआ खुलासा पूर्व पार्षद के फ्लैट से 42 करोड़ रुपये बरामद

बेंगलुरु में इनकम टैक्स की टीम ने एक पूर्व पार्षद से जुड़े आवास पर छापेमारी करते हुए 42 करोड़ रुपये की राशि बरामद की।डी के शिवकुमार का आरोप है कि आईटी द्वारा की गई छापेमारी की ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है।

Bengaluru: 23 डिब्बों में छिपाकर रखे गए थे  42 करोड़ रुपये की राशि


कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इनकम टैक्स की टीम ने एक पूर्व पार्षद से जुड़े आवास पर छापेमारी करते हुए 42 करोड़ रुपये की राशि बरामद की। ये रुपये 23 डिब्बों में छिपाकर रखे गए थे। जांच से जुड़े अधिकारियों के अनुसार नकदी को डिब्बों में पैक किया गया था और पार्षद के स्वामित्व वाले एक फ्लैट के बिस्तर के नीचे छुपाया गया था।

Bengaluru: 13 अक्टूबर की तारीख आईटी (आयकर विभाग) को  हासिल हुई बड़ी कामयाबी।कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आईटी अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी में एक पूर्व पार्षद के आवास पर 42 करोड़ रुपये तक की राशि बरामद की गई।

डिब्बों में पैक 42 करोड़

आईटी अधिकारियों की दी गयी सुचना के अनुसार 42 करोड़ रुपये की इस रकम को डिब्बों में ख़ुफ़िया तरिके से पैक किया गया था। जिसे पूर्व पार्षद के स्वामित्व वाले एक फ्लैट के बिस्तर के नीचे छुपकर रखा गया था।

Read more: Section 144 noida: 15 से 31अक्टूबर तक नोएडा में लागू होगा धारा 144, जानिए क्या है वजह

पांच स्थानों पर आईटी की रेड

सुचना है कि आईटी  टीम के द्वारा पूर्व पार्षद से जुड़े पांच स्थानों पर छापेमारी की गई थी। एएनआई के सूत्रों के मुताबिक  जिस फ्लैट में ये रकम छिपाई गई थी, वो पूर्व पार्षद के रिश्तेदार के पास है। सूचनाओं के अनुसार बरामद राशि 500 रुपये मूल्यवर्ग की बताई जा रही है।बरामद किए गए पैसों को लेकर ये आशंका जताई जा रही है कि इसका इस्तेमाल तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में होने वाला था।

आईटी की जांच राजनीति से प्रेरित

मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने संदेह जताया था कि नकदी से भरे कार्टन को तेलंगाना ले जाया जा रहा था। जबकि, उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार का आरोप है कि आईटी  द्वारा की गई छापेमारी की ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। जो  न  केवल कर्नाटक, बल्कि अन्य राज्यों में भी देखे जा रहे हैं।

चेन्नई में 10 स्थानों पर आईटी ने मारा छापा

एएनआई के  सूत्रों के अनुसार आईटी ने इससे पूर्व  उपकरण उपलब्ध कराने के मामले में तमिलनाडु में  बिजली बोर्ड के ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं से संबंधित कई स्थानों पर छापेमारी की थी। इस तरह आईटी ने चेन्नई में इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और राधा इंजीनियरिंग वर्क्स प्राइवेट लिमिटेड को मिलाकर, कुल 10 स्थानों पर छापा मारा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button