Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
ऑटो वर्ल्ड

घर पर ही करना है बाइक की सर्विसिंग,तो अपनाएं बस ये आसान टिप्स : Bike Service

अगर आप भी घर पर बाइक की सर्विसिंग करने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको बाइक को वॉश करना होगा जिससे इस पर लगी हुई गंदगी पूरी तरह से निकल जाएं और साथ ही कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

बाइक की सर्विसिंग करते समय रखे बस कुछ खास बातों का ख्याल: Bike Service


अगर आप भी घर पर बाइक की सर्विसिंग करने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको बाइक को वॉश करना होगा जिससे इस पर लगी हुई गंदगी पूरी तरह से निकल जाएं और साथ ही कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

बाइक की सर्विसिंग –

अक्सर हम अपनी बाइक को सर्विस पर नहीं लेकर जा पाते है ऐसे में आप घर पर ही अपनी बाइक को आसानी से सर्विस कर सकते हैं। आप घर पर बिना पैसे खर्च किए हुए मेंटेन कर सकते है। बस अपनी बाइक को सर्विस करते समय इन बातों का ख्याल रखें। सर्विस करने के दौरान बाइक में किसी तरह की दिक्कत भी आ सकती है। ऐसे में हम आपको बाइक सर्विस करने के बेहद आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप फ़ॉलो किया जा सकता है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

बाइक को वॉश करना –

अगर आप घर पर ही बाइक की सर्विसिंग करने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको बाइक को वॉश करना चाहिए जिससे इस पर लगी हुई गंदगी पूरी तरह से निकल जाएं। वॉश करने के लिए आप पाइप की मदद से वॉश कर सकते है। एक बार गंदगी निकल जाएगी तो आप अच्छी तरह से अपनी मोटरसाइकिल की सर्विसिंग कर सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amit Turakiya (@amitturakiya)

 

हार्ड ब्रशिंग का उपयोग –

सबसे पहले आपको बाइक के चेन कवर , चेन और अन्य हिस्सों को अच्छी तरह से साफ करने के लिए हार्ड ब्रश की जरूरत पड़ती है। ये ब्रश लोहे के पार्ट्स पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए बेहद ही जरूरी और आवश्यक होता है।

Read More: Rozgar Mela: 30 नवंबर को लगेगा साल का आखिरी रोजगार मेला, PM मोदी बाटेंगे नियुक्ति पत्र

ल्यूब्रिकेशन

चेन कवर और चेन को जंग से बचाने के लिए और आरामदायक राइडिंग के लिए सबसे जरूरी होता है ल्यूब्रिकेशन। अगर आपको एक अच्छी क्वालिटी ल्यूब्रिकेशन स्प्रे को इन हिस्सों पर अप्लाई करना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Frontier Legacy (@frontierslegacy)

बैटरी और स्पार्क प्लग की सफाई –

बैटरी और स्पार्क प्लग दोनों ही ऐसे पार्ट्स होते है जिन्हें आप बिना किसी मशक्कत से बाहर निकाल सकते हैं। अगर बाइक स्टार्ट करने में आपको दिक्कत होती है तो आप इन दोनों को अच्छी तरह से साफ करें और इन्हें वापस फिक्स भी कर सकते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button