#ThrowbackThursday: कहाँ हुई थी अमिताभ और रेखा की पहली मुलाकात?

0
43

कहाँ मिले थे अमिताभ और रेखा और कैसे अधूरी इश्क़ की वो दास्तान हो गयी अमर


अमिताभ और रेखा के मिलने की कहानी

रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी जगजाहिर है। हालांकि, अमिताभ बच्चन ने शादी जया बच्चन से की थी लेकिन रेखा के साथ उनके प्रेम प्रसंग को हम भुला नहीं सकते। 10 अक्टूबर 1954 में जन्मी रेखा बॉलीवुड की उन हसींन अदाकारों में से एक है जो आज भी करोड़ो दिलो पर राज़ करती है.  वही दूसरी ओर अगर हम बात करें अमिताभ बच्चन की तो वो इस उम्र में भी अपनी से आधी उम्र वाले एक्टर्स  के लिए मिसाल हैं। उनकी एक्टिंग और उनके जोश के जलवें अब भी बरक़रार हैं। आइये आज हम आपको बताते है कैसे मिले थे रेखा और  कैसे उनके अधूरी इश्क़ की दास्तान हो गयी अमर।

अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी

जब भी कभी बॉलीवुड के प्रेम प्रसंगों की बात होती है तो रेखा और अमिताभ बच्चन को जरूर याद किया जाता हैं। एक समय ऐसा भी था की इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा था और लोग इन्हे पति -पत्नी मानने लग गए थे लकिन किस्मत को कुछ और  ही मंजूर था।

इन दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत  हुई 70 के दशक में आई फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर।  इसके बाद  साल 1976 में  फिल्म ‘दो अनजाने’ में एक साथ काम किया। हालांकि तब तक अमिताभ बच्चन का बॉलीवुड में काफी नाम बन चूका था और वो शादीशुदा भी थे.  इस फिल्म के आने के बाद  अमिताभ और रेखा के बीच अफेयर की खबरे आने लगी।

जया बच्चन के सब्र का बांध टूट गया

हर जगह रेखा और अमिताभ साथ ही जाते और इस बात से हमेशा जया बच्चन खफा रहती थी। धीरे -धीरे रेखा और अमिताभ का प्यार परवान चढ़ने लगा तो जया बच्चन के सब्र का बांध टूट गया। एक दिन जया ने रेखा को फोन कर अपने घर डिनर पर बुलाया। अमिताभ उस वक़्त घर पर नहीं थे वह किसी काम से शहर के बाहर थे। पहले तो रेखा ने मना कर दिया लेकिन जाया के जिद्द करने पर जया से मिलने चली गयी। कहा जाता है कि डिनर के दौरान जया ने रेखा से कुछ भी नहीं बोला और अच्छे से बात की। लेकिन जाते समय उन्होंने रेखा को बास इतना कहा की, “कुछ भी हो जाए मैं अमिताभ को कभी नहीं छोड़ूंगी।”

और पढ़ें: बॉलीवुड की अगली ‘Sensational’ फिल्म “P से प्यार, F से फरार’

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments