विदेश

अमेरिका ने किया पश्चिम कोरिया के खिलाफ सेंक्शंस एन्फोर्समेंट एक्ट लागू!

पिछले हफ्ते उत्तरी कोरिया ने हाइड्रोजन बम के सफल परीक्षण की घोषणा करके पूरी दुनिया को चिंता करने पर मजबूर कर दिया था। एक हफ्ते से लगातार ही उत्तर कोरिया पर इसको लेकर प्रतिबन्ध लगे हुए है।

साथ ही अमेरिका ने 2 के मुकाबले 418 मतो से उत्तरी कोरिया के खिलाफ सेंक्शंस एन्फोर्समेंट एक्ट लागू कर दिया है। इस एक्ट से उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग की मनमानी और अतिरिक्त वित्तीय पर दबाव बनाएगा।

KCNA picture of North Korean leader Kim Jong Un watching the test-fire of a strategic submarine underwater ballistic missile

विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष ‘एड रॉयस’ ने यह कहा की, ‘एक परमाणु शस्त्रागार विकसित करने के किम के शासन के लगातार प्रयास अमेरिका को सीधा खतरा हैं।’ और यह भी कहा की उत्तरी कोरिया के खिलाफ प्रशासन को अब शांति-पूर्वक आराम से काम लेने की जरूरत नहीं है, यह समय सख्त कारवाई करने का है।

लेकिन पश्चिमी विशेषज्ञों के मुताबिक अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है की वाकई में उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया भी है या नहीं! लेकिन सदन ने विशेषज्ञों द्वारा सही निष्कर्ष निकलने से पहले ही उत्तरी कोरिया पर सेंक्शंस एन्फोर्समेंट एक्ट लागू कर दिया है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.com


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।