अमेरिका ने किया पश्चिम कोरिया के खिलाफ सेंक्शंस एन्फोर्समेंट एक्ट लागू!

0
435

पिछले हफ्ते उत्तरी कोरिया ने हाइड्रोजन बम के सफल परीक्षण की घोषणा करके पूरी दुनिया को चिंता करने पर मजबूर कर दिया था। एक हफ्ते से लगातार ही उत्तर कोरिया पर इसको लेकर प्रतिबन्ध लगे हुए है।

साथ ही अमेरिका ने 2 के मुकाबले 418 मतो से उत्तरी कोरिया के खिलाफ सेंक्शंस एन्फोर्समेंट एक्ट लागू कर दिया है। इस एक्ट से उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग की मनमानी और अतिरिक्त वित्तीय पर दबाव बनाएगा।

KCNA picture of North Korean leader Kim Jong Un watching the test-fire of a strategic submarine underwater ballistic missile

विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष ‘एड रॉयस’ ने यह कहा की, ‘एक परमाणु शस्त्रागार विकसित करने के किम के शासन के लगातार प्रयास अमेरिका को सीधा खतरा हैं।’ और यह भी कहा की उत्तरी कोरिया के खिलाफ प्रशासन को अब शांति-पूर्वक आराम से काम लेने की जरूरत नहीं है, यह समय सख्त कारवाई करने का है।

लेकिन पश्चिमी विशेषज्ञों के मुताबिक अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है की वाकई में उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया भी है या नहीं! लेकिन सदन ने विशेषज्ञों द्वारा सही निष्कर्ष निकलने से पहले ही उत्तरी कोरिया पर सेंक्शंस एन्फोर्समेंट एक्ट लागू कर दिया है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.com


Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments