मनोरंजन

क्लास 10 के पेपर के बाद ही असिस्टेंट डायरेक्टर बन गये थे रणबीर कपूर

क्लास 10 के पेपर के बाद ही असिस्टेंट डायरेक्टर बन गये थे रणबीर कपूर


क्लास 10 के पेपर के बाद ही असिस्टेंट डायरेक्टर बन गये थे रणबीर कपूर :- कपूर खानदान के चिराग रणबीर कपूर आज 33 साल के हो गए है। रणबीर का जन्म 28 सितंबर 1983 को मुंबई में हुआ था। रणबीर राज कपूर के पोते है।

पढ़ाने लिखने में रणबीर को नहीं थी रुचि

रणबीर ने अपने शुरुआती पढ़ाई मुंबई स्कॉटिस स्कूल से की। रणबीर का पढ़ाई लिखाई में बहुत ही कम रुचि थी इसलिए परीक्षा में इनका मार्क्स भी कम आते थे। 10 वीं के पेपर देने के बाद रणबीर ने ‘आ अब लौट चले’ में अपनी पिता के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

इसके बाद रणबीर ने अपने आगे की पढ़ाई एच आर कॉलेज ऑफ कॉर्मस और इकोनॉमिक्स से की। इसके बाद वह न्यूयॉर्क चले गए वहां से फिल्म मेकिंग के लिए ‘स्कूल ऑफ विज्वल ऑटर्स’ से पढ़ाई की।

क्लास 10 के पेपर के बाद ही असिस्टेंट डायरेक्टर बन गये थे रणबीर कपूर
रणबीर कपूर

यहाँ पढ़ें : रणबीर ने दी ब्रेकअप पार्टी!

रणबीर के अफेयर

फिल्मों में तो रणबीर कपूर कुछ कमाल नहीं कर पाएं है। लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड के लिए हमेशा चर्चा में रहे हैं। करियर के शुरुआती दौर में दीपिका पादुकोण के साथ अफेयर रहा। इसके बाद कैटरीना कैफ रणबीर के जिदंगी में आई जिसके साथ वह लिविंग ने रह रहा थे। लेकिन कैटरीना द्वारा बार-बार शादी के लिए दबाव डालने के कारण रणबीर उससे भी अलग हो गया। रणबीर का अब कहना है कि वह एक आम लड़की से शादी करेंगे न कि बॉलीवुड की किसी एक्ट्रेस से।

रणबीर की फिल्में

रणबीर ने अपने करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से की। जिसमें रणबीर के साथ सोनम कपूर नजर आई थी। इसके बाद वह रोमॉटिक कॉमेडी ‘बचना ए हसीनों में’ आया। इसके बाद एक के बाद रणबीर की कई फिल्में आई। साल 2009 मे वेकऑफ सिद, अजब प्रेम की गजब कहानी, रॉकेट सिंह, साल 2010 में राजनीति, अनजाना अनजानी, साल 2011 में चील्लर पार्टी, रॉक स्टार, साल 2012 बर्फी, साल 2013 ये जवानी है दीवानी, बेशर्म, साल 2015 तमाशा, बंबई वेल्वट, साल 2016 जग्गा जासूस, ऐ दिल है मुश्किल।

अवॉर्ड

  • साल 2008 में फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल डिब्यूट- सांवरियां
  • साल 2012 फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर- रॉक स्टार
  • साल 2013 फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर- बर्फी
  • साल 2012, 2013 आईएफए अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर- बर्फी और रॉक स्टार
Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।