मनोरंजन

जाने उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने कन्नड़ फिल्मों से शुरू किया अपना करियर

बॉलीवुड की इन 5 टॉप अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड से नहीं बल्कि कन्नड़ फिल्मों से शुरू किया अपना करियर


बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसमें हर साल लाखों करोड़ों लोग काम करने और नाम कमाने का सपना लेकर आते हैं।  लेकिन उनमे से मंजिल सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलती है जिनके हौसलों में दम होता है। ज्यादातर लोग चाहते है कि वो बॉलीवुड में काम करें और एक बड़ा स्टारडम पाएं। ये सपना सिर्फ आम लोगों का ही नहीं बल्कि कन्नड़, पंजाबी और भोजपुरी जैसी कई फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों का भी होता है। आपको बता दे कि कई कलाकारों का तो ये सपना पूरा भी हो जाता है तो चलिए आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना फिल्मी करियर बॉलीवुड से नहीं बल्कि कन्नड़ फिल्मों से शुरू किया था लेकिन आज वो बॉलीवुड में राज कर रहे है।

दीपिका पादुकोण: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को आज के समय पर किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। आज के समय में दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल किया जाता है। अगर हम बात करें दीपिका पादुकोण के फिल्मी करियर की तो दीपिका पादुकोण ने अपना फिल्मी करियर कन्नड़ सिनेमा से किया था। साल 2006 में दीपिका पादुकोण की एक कन्नड़ फ़िल्म आयी थी जिसका टाइटल ‘ऐश्वर्या’ था, इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ लीड रोल में उपेंद्र थे।

रेखा: बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा को भला कौन नहीं जानता। आज के समय में रेखा को किसो इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। अगर हम बात करें रेखा के माता पिता की तो रेखा के पिता जैमिनी गणेशन और उनकी माँ पुष्पवल्ली तमिल फिल्मों में एक्टर थे। लेकिन अगर हम रेखा के फिल्मी करियर की बात करें तो उनका फिल्मी करियर 40 साल लंबा है। और इस करियर में रेखा ने 180 से ज्‍यादा फिल्मों में काम किया है। आपको बता दे कि बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने भी अपना फिल्मी करियर कन्नड़ फिल्म ‘गोवा डल्ली CID 999’ से शुरू किया था।

और पढ़ें: उम्र के फासले को दरकिनार कर सलमान खान ने इन एक्टर्स के साथ मूवीज में किया है रोमांस

श्रीदेवी: श्रीदेवी आज भले ही हम सभी के बीच नहीं है लेकिन उनकी यादें और उनकी प्रतिभा हमेशा हमारे बीच ही रहती है। क्या आपको पता है श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। अगर हम बात करें श्रीदेवी के फिल्मी करियर की तो उन्होंने अपना फिल्मी करियर महज 4 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था। आपको बता दे कि श्रीदेवी ने भी अपना फ़िल्मी करियर साउथ की फिल्मों से ही शुरू किया था।

तापसी पन्नू: अगर हम बात करें तापसी पन्नू की तो आज के समय उन्हें हर कोई जानता है तापसी पन्नू का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल किया जाता है। अगर हम बात करें तापसी पन्नू के फिल्मी करियर की तो तापसी पन्नू ने अपने करियर में कन्नड़, तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में 10 फ़िल्में की है। अगर हम बात करें तापसी पन्नू के बॉलीवुड करियर की तो उन्होंने डेविड धवन की फ़िल्म ‘चश्मे-बद्दूर’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर सुरु किया।

कन्नड़ फिल्मों

प्रियंका चोपड़ा: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा को आज के समय पर किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। यूं तो प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्मों में काम कर चुकी है लेकिन आपको बता दे की प्रियंका चोपड़ा ने भी अपना करियर साउथ की फिल्मों से ही शुरू किया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।