Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
विदेश

China New Virus : चीन की रहस्यमयी बीमारी की क्या है वजह ,भारत समेत पूरी दुनिया एक बार फिर से अलर्ट मोड में

चीन में सांस संबंधी बीमारियों में अचानक बढ़ोतरी को देख पूरी दुनिया टेंशन में आ गई है। ये दावा किया जा रहा है कि यह कोरोना से भी खतरनाक महामारी ला सकती है,पर ऐसा नही है।

China New Virus : क्या कोरोना से भी घातक होगी ये महामारी? AIIMS के डॉक्टर से जानिए वायरस की क्रोनोलॉजी

चीन में सांस संबंधी बीमारियों में अचानक बढ़ोतरी को देख पूरी दुनिया टेंशन में आ गई है। ये दावा किया जा रहा है कि यह कोरोना से भी खतरनाक महामारी ला सकती है,पर ऐसा नही है।

Read More: Winter: सर्दियों में आलस को दूर करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

We’re now on WhatsApp. Click to join.

चीन में फैली सांस संबंधी बीमारी का कारण –

चीन में सांस संबंधी बीमारी सामान्य वायरस की वजह से हो रही है, और इसे लेकर चिंतित होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। वैसे तो चीन में सांस संबंधी बीमारी के बढ़ते मामलों के बीच एम्स यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के एक सीनियर डॉक्टर ने कहा है कि सर्दियों में वायरल संक्रमण आम बात होती है और कोविड जैसी दूसरी महामारी की अभी कोई संभावना नहीं है। वहां पर ऐसे माइकोप्लाज्मा देखा गया है, उन्होंने कोई नया या असामान्य वायरस नहीं देखा गया है। और अभी तक ऐसा कोई संकेत भी नहीं मिला है कि यह एक नया वायरस है और यह कहना मुश्किल है कि क्या यह कोविड जैसी महामारी का कारण बन सकता है। चीन की नई रहस्यमयी बीमारी लेकर अब तक विशेषज्ञों ने इस पर जो चर्चा की गई है उसके अनुसार, 2-3 चीजें हो सकती हैं जिसके कारण यह इतना बढ़ गया है। सबसे पहले वजह सर्दियों में वायरस का संक्रमण अधिक होता है और इनमें से मुख्य हैं इन्फ्लूएंजा, एडिनोवायरस और माइकोप्लाज्मा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button