Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
पॉलिटिक्स

Gautam Adani Scam: विपक्ष ने निकाली संसद से मार्च, लगे अदानी-मोदी भाई भाई के नारे

Gautam Adani Scam: जेपीसी मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टियों में एकमत – कांग्रेस सांसद खड़गे

Highlights:

  • अदाणी’ के मामले में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी
  • विपक्षी सांसदों ने निकाला मार्च
  • दिल्ली पुलिस ने सांसदों को विजय चौक पर रोका

Gautam Adani Scam: विपक्ष इस समय केंद्र सरकार पर पूरी तरह हावी दिख रहा है। सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने ‘अदानी’ का मुद्दा बनाया। संसद में विपक्ष के हंगामें के कारण संसद की कार्रवाई को ठप कर दिया गया है। बता दें कि अदाणी मुद्दे पर ज्ञापन सौंपने के लिए विपक्षी सांसदों ने संसद से ईडी कार्यालय तक मार्च शुरू कर दिया। दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर ही विपक्षी सांसदों के मार्च को रोक दिया।हालांकि, NCP और TMC खुद को इस मुद्दे से दूर रखा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मार्च के पर कहा कि हम सभी अदाणी के मैटर पर ज्ञापन सौंपने के लिए ईडी के डायरेक्टर से मिलने जा रहे हैं। हमें रोका गया है।

कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा, ” JPC के मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टियाँ एकमत हैं। मोदी जी के “परम मित्र” — अडानी से जुड़े महा-घोटाले की जाँच के लिये हम ED को विस्तृत पत्र सौंपने जा रहें हैं। लेकिन सरकार हमें रोक रही है।विपक्षी पार्टियों पर लगातार छापे मारने वाली ED, मोदी जी के मित्र का पता क्यों भूल गई है ?”

अपनी बातों को आगे रखते हुए खड़गे ने कहा कि 17-18 पॉलिटिकल पार्टीज के हम सभी सांसद यहां जुटे हैं। हम जानना चाहते हैं कि ढ़ाई साल के भीतर अदाणी ने लाखों और करोड़ों रूपये कैसे कमाये? हमारी संख्या कम है, इसलिए वे हमारे आवाज को दबाना चाहते हैं। सूत्रों के अनुसार नेताओं ने इस मुद्दे पर अपनी रणनीति की तहत संसद भवन परिसर में कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की।

कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी ने भी ‘अदाणी’ मुद्दे पर ट्वीट किया इस ट्वीट के माध्यम से प्रियंका ने कहा, “देश के एक प्रमुख अखबार ने मॉरीशस की एक संदिग्ध कंपनी की अडानी ग्रुप की फर्म के साथ मालिकाना साझेदारी का खुलासा किया। अडानी ग्रुप की इस फर्म को ISRO-DRDO व रक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण ठेके मिले हुए हैं।” प्रियंका गांधी ने एक अखबार के खबर को आधार बनाते हुए ‘अदानी’ पर सवालिया निशान लगाया।

बतातें चले कि कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल अदाणी मामले की जांच के लिए जेपीसी की मांग कर रहे हैं। इस बजट सत्र में भी विपक्षी दल अदाणी मुद्दे पर अड़े विपक्षी दलों के नेताओं ने जांच एजेंसियों को लेकर पीएम को चिट्ठी भी लिखा था। वहीं, संजय राउत ने कहा कि चाहे लालू जी हो, एनसीपी हो या हम लोग हो, हम लोग पीछे हटने वाले नहीं हैं। संजय ने कहा कि ये मार्च जरूरी है। हमारे जैसे लोग उनसे सवाल करते हैं।

Read more: Imran Khan Arrest Updates: इमरान के गिरफ्तारी के विरोध में समर्थकों का प्रदर्शन

आखिर कौन हैं गौतम अदाणी

बता दें कि गौतम अदाणी एक भारतीय अरबपति व्यवसायी हैं। वह अदाणी समूह के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। वे अदाणी फाउण्डेशन के भी अध्यक्ष हैं। गौतम ने 1998 में, अदाणी समूह की स्थापना की। उनके व्यवसाय क्षेत्रों में संसाधनों, ऊर्जा, कृषि, रक्षा ,एयरोस्पेस, खाद्य पदार्थ सहित अन्य क्षेत्रों में हैं। एक समय ऐसा भी था, जब Forbes की सूची में गौतम एशिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति और दुनिया के टॉप -15 अमीरों की लिस्ट में शामिल थे। गौतम अदाणी का जन्म गुजरात में हुआ। यह भी जानना दिलचस्प होगा कि 2021 में, गौतम अदाणी मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। आज गौतम अदाणी भारत के सबसे चर्चिल बिजनेसमैन में गिने जाते हैं। अपनी सफलता के लिए गौतम, अपनी मेहनत के अलावा अपने पत्नी को श्रेय देना नहीं भूलते।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button