Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

Hindi News Today: पीएम मोदी से CM धामी करेंगे मुलाकात, श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण करते योगी आदित्यनाथ

संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले केंद्र सरकार आज लोकसभा और राज्यसभा में राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई गई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में बने श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण करने जाएंगे।

Hindi News Today: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक होगी आज,जानें और क्या क्या है बड़ी खबरें

संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले केंद्र सरकार आज लोकसभा और राज्यसभा में राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई गई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में बने श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण करने जाएंगे।

संसद का शीतकालीन सत्र –

इस बार संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यह सत्र 4 दिसंबर से लेकर 22 दिसंबर तक चलेगा जिसमें 15 बैठकें आयोजित होगी। तथा यह बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की अध्यक्षता में संपन्न होगी जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल भी शामिल हो सकते हैं। संसद के इस शीतकालीन सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पेश किया जा सकता है। वैसे अभी भी संसद में 37 विधेयक पेंडिंग हैं जिनमें से 12 विचार और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किए जा चुके हैं। और वहीं सात विधेयकों को संसद में पेश करने और उसे पारित करने के लिए सूचीबद्ध कर लिया गया है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

 23 साल पुराने केस पर आज होगी सुनवाई –

उत्तर प्रदेश में दबंग और माफिया मुख्तार अंसारी और उनके अन्य सहयोगियों पर एमपी/एमएलए कोर्ट में आज सुनवाई होगी। करीब आज से 23 साल पहले 15 जुलाई 2001 को उसरी चट्टी पर तत्कालीन मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के काफिले पर हमला किया गया था और वहीं बिहार के बक्सर जनपद से संगराव निवासी मनोज राय की भी हत्या की गई थी। वैसे तो इसकी सुनवाई 30 नवंबर को होना था लेकिन किसी कारणवश केस की सुनवाई नहीं हो सकी थी। जिसके बाद  2 दिसंबर की तारीख तय की गई है,जिस पर आज सुनवाई की जाएगी।

Read More: Relationship Tips : पार्टनर के साथ भूलकर भी शेयर ना करें अपने ये सीक्रेट्स, पल में टूट कर बिखर जाएगा रिश्ता

श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निरीक्षण –

उत्तर प्रदेश  के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या  में नवनिर्मित श्रीरामनाम स्तूप और रामलला भवन के लोकार्पण समारोह के लिए पहुंचे थे। और इसी मौके पर सीएम योगी ने एक बड़ा ऐलान भी किया है। इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जुलाई महीने तक मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो जाएगा। आगे उन्होंने यह भी कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी होते ही अयोध्या नगरी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल उड़ानों के लिए भी बेहतरीन साधन के रूप में जानी जाएगी।अयोध्या मे पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और इसके बाद रामलला जाकर पूजा-अर्चना किया और पैदल ही राम जन्मभूमि पथ का निरीक्षण करने निकल पड़े है।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को न्योता –

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को दो दिवसीय भ्रमण के दौरान दिल्ली पहुंचे है। शनिवार यानी आज उनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट करेगें। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री इस दौरान आठ व नौ दिसंबर को देहरादून में होने जा रहे वैश्विक निवेशक सम्मेलन में आने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को न्योता देने वाले है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सिल्क्यारा सुरंग दुर्घटना में 41 श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालना बड़ी उपलब्धि है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के चलते ही यह बचाव अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो सका।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com  

Back to top button