Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

Mouni Roy Birthday : टी.वी की नागिन से ले कर, ब्रह्मास्त्र की Junoon तक, मौनी ने मनवाया अपनी एक्टिंग का लोहा !

Mouni Roy Birthday: ब्रह्मास्त्र की सक्सेस से बेहद खुश हैं मौनी रॉय , लेकिन ये सफर नहीं था आसान


 Highlights –
  • मौनी रॉय  अपना 37 वां जन्मदिन मना रही हैं।
  • ब्रह्मास्त्र में लोग मौनी की तारीफ कर रहे हैं। 
  • दर्शकों ने मौनी के किरदार और उनके एक्टिंग को खूब सराहा। 
  • एक बैक डांसर से लेकर ब्रह्मास्त्र तक का सफर मौनी रॉय का आसान नहीं रहा। 
Mouni Roy  Birthday : टीवी की दुनिया की नागिन यानी की मौनी रॉय को भला कौन नहीं जानता। आपको बता दें कि इस बार टीवी की दुनिया की नागिन अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में हुआ था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy)

ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि मौनी रॉय ने अपने खूबसूरती और एक्टिंग  से छोटे और बड़े दोनों पर्दों पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। मौनी रॉय ने न सिर्फ टीवी की दुनिया में बल्कि बॉलीवुड के कई शानदार कलाकारों के साथ काम किया है। आज के समय पर मौनी रॉय छोटे पर्दे की शानदार अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। तो चलिए आज हम आपको मौनी रॉय के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

ब्रह्मास्त्र में लोग मौनी की तारीफ कर रहे हैं। दर्शकों ने मौनी के किरदार और उनके एक्टिंग को खूब सराहा। एक बैक डांसर से लेकर ब्रह्मास्त्र तक का सफर मौनी रॉय का आसान नहीं रहा। मौनी रॉय का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ। मौनी शुरुआत से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहती थीं। मौनी ने अपनी स्कूली पढ़ाई भी पश्चिम बंगाल से ही की। उसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इतना ही नहीं मौनी के माता पिता चाहते थे कि वह एक पत्रकार बनें। जिसके लिए उन्होंने मौनी का दाखिला दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन कोर्स में भी कराया। लेकिन मौनी रॉय की रूचि तो हमेशा से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy)

जिसके कारण मौनी ने अपनी मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और उसके बाद वो मुंबई आ गई। ऐसे तो मौनी के ज्यादातर फैंस को लगता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत  टीवी सीरियल्स से की थी, लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी।

इसके बाद मौनी के छोटे पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में कृष्णा तुलसी से की थी । उसके बाद उन्होंने ‘नागिन’, ‘नागिन 2’, ‘कस्तूरी’, ‘जुनून-ऐसी नफरत तो कैसा इश्क’ सहित और भी कई सीरियल्स में काम कर के काफी नाम कमाया। आज के समय पर मौनी की गिनती सिर्फ टीवी अभिनेत्रियों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों में भी की जाती है। लेकिन मौनी का बॉलीवुड कनेक्शन कुछ पुराना है। मॉनी ने बॉलीवुड फिल्मों में अपना हाथ आजमाया । मौनी ने अपने 11 साल के करियर में कई उतार चढाव देखें हैं।

हालांकि आज मौनी टीवी की दुनिया की प्रसिद्ध टीवी एक्ट्रेस हैं, और अब वह कई फिल्मों में भी नजर आ रही हैं। मौनी रॉय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 पंजाबी फिल्म हीरो हिटलर इन लव से की।  इस फिल्म में उन्होंने साहिबान का किरदार अभिनय किया।  इसके बाद मौनी ने 2016 में हिंदी एनिमेटेड फिल्म महायोद्धा राम में सीता के किरदार को आवाज दिया था।

वर्ष 2018 मौनी के लिए बेहद भाग्यशाली रहा, इस साल वह फिल्म गोल्ड में अक्षय कुमार की पत्नी की भूमिका में नजर आयीं। 2019 में हिंदी फिल्म मेड इन चाइना में भी मौनी रॉय अभिनेता राजकुमार राव के साथ नजर आई, हालांकि यह फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल न कर सकी।  इनके अलावा ब्रह्ममास्त्र में तो हमने उनका अभिनय हमने देख ही लिया है। मौनी हिंदी सिनेमा की वो उभरता सितारा हैं जिनके फिल्मों और और किरदारों क दर्शकों को इंतजार रहेगा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button