Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

Cassmae: दृष्टिहीन होने के बावजूद कई भाषाओं में गीत गाती है जर्मनी की रहने वाली कैसमी

हाल ही में 24 सितंबर को "मन की बात" एपिसोड में, प्रधान मंत्री मोदी ने जर्मन गायिका कैसमै की मधुर आवाज और भारतीय संगीत और संस्कृति के प्रति उनके जुनून की प्रशंसा की।

Cassmae: 24 सितंबर के ‘मन की बात’ सत्र में, मोदी जी ने किया प्रसिद्ध गायक कैसमी को संबोधित 


24 सितंबर को प्रसारित मन की बात के सबसे हालिया एपिसोड में, प्रधान मंत्री मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करने के लिए फिर से लोकप्रिय माध्यम का सहारा लिया। यह कई कारणों से एक विशेष एपिसोड था क्योंकि उन्होंने लोकप्रिय गायक कैसमी, चंद्रयान -3 के साथ-साथ जी20 के बारे में भी बात की।

 

मोदी जी ने कैसमै की एक वीडियो क्लिप दिखाई और उनकी सुरीली आवाज की प्रशंसा की, कहते हुए, “उनकी आवाज कितनी मधुर है… और प्रत्येक नोट और प्रत्येक शब्द के भीतर, आप भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। हम ईश्वर के प्रति उनके प्रेम को महसूस कर सकते हैं।”

Read more: PM Modi Visit Varanasi:आज वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम समेत देंगे कई सौगात

वे उसके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की बढ़ती पॉप्युलैरिटी की भी बात करते हैं और कहते हैं, “21 साल की कैसमी इन दिनों इंस्टाग्राम पर काफी प्रसिद्ध हैं। वे जर्मनी की रहने वाली हैं, लेकिन वे भारतीय संगीत के प्रशंसक हैं। भारतीय संगीत में उनकी रुचि बहुत प्रेरणास्पद है। कैसमै के जन्म से ही दृष्टिहीन हैं, लेकिन उन्होंने म्यूजिक की दुनिया में बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की हैं। उनका संगीत और रचनात्मकता के प्रति प्यार इतना है कि उन्होंने बचपन में ही गाने का आरंभ कर दिया था। उन्होंने मात्र 3 साल की आयु में अफ्रीकी ड्रम्स बजाना शुरू किया था। उनकी भारतीय संगीत के साथ पहली मुलाकात से अब तक का सफर बेहद प्रेरणास्पद रहा है, और उन्होंने कई भाषाओं में माहिरत हासिल की है, जैसे कि संस्कृत, हिंदी, मलयालम, तमिल, असमिया, बंगाली, और उर्दू।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cassandra Mae Spittmann (@cassmaeofficial)

कैसमी ने कन्नड़ में एक गीत गाने की एक अन्य वीडियो क्लिप साझा किया, और मोदी ने इसकी प्रशंसा की, कहते हुए, “मैं भारतीय संस्कृति और संगीत के लिए कैसमी के प्यार की ओर से ह्रदय से सराहना करता हूँ।”

गायिका ने अपनी सफलता को सोशल मीडिया पर साझा किया और यहां तक ​​कि प्रधान मंत्री मोदी ने भी इसकी सराहना की।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button