Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
ऑटो वर्ल्ड

होंडा ने लॉन्च की न गिरने वाली बाइक।

होंडा ने पेश की सेल्फ बैलेंसिंग बाइक।


अगर आपको बाइक चलाना पसंद है तो आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि होंडा ने हाल ही में एक शानदार बाइक का मॉडल लॉन्च किया है। जिस बाइक को खड़ा करने के लिए न तो स्टैंड की आवश्यकता है और न ही आपके सहारे की…. जी हां “कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो” के दौरान दुनियाभर की सभी बड़ी कंपनियां अपने-अपने प्रॉडक्ट्स बढ़ चढ़ कर पेश करती हैं। इसी शो के दौरान होंडा ने अपनी “राइडिंग असिस्ट” नाम की बाइक का मॉडल पेश किया….।

होंडा ने लॉन्च की न गिरने वाली बाइक
होंडा ने लॉन्च की न गिरने वाली बाइक

· आपको बतादें इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यही हैं कि यह गिरती नहीं हैं। यही चीज़ इसे सबसे स्पेशल बनाती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस संतुलन के सिस्टम से यह बाइक समझ जाती है कि जिस तरफ बाइक का गिरने का झुकाव हो उससे दुसरी तरफ बाइक को लेकर उसे गिरने से बचा लिया जाता है। इससे बाइक न तो गिरती है और न ही लड़खड़ाती हैं।

· बता दें कि टूव्हीलर्स चलने वाले अच्छे से जानते हैं कि उन्हें राइड करते हुए बैलेंस करना कितनी बड़ी चुनौती होती है। ज्यादातर टूव्हीलर एक्सीडेंट भी संतुलन बिगड़ जाने से ही होते हैं। ये बाइक एक्सीडेंट की ज्यादातर आशंकाओं से मुक्ति दे सकती है।

· आने वाले दिनों में होंडा की बाइक्स अपने आप चलने में भी सक्षम हो सकती हैं। कंपनी ने एक इलेक्ट्रॉनिक स्टिर-बाय-द-वायर तकनीक विकसित की है। साधारण भाषा में समझें, तो यह तकनीक बाइक के अगले पहिये का नियंत्रण एक कंप्यूटर के हवाले कर देगी। यह तकनीक तीन मील प्रति घंटे की रफ्तार पर भी काम करेगी।

· इस रफ्तार से ऊपर चलने पर हैंडलबार पर लगा अलग मोटर और फॉर्म लॉक साथ मिलकर बाइक सवार को बाइक पर पूरा नियंत्रण देगा। कम रफ्तार में नियंत्रण के लिए 2 अलग मोटर्स लगाए गए हैं।

Back to top button