Categories
लाइफस्टाइल

अगर आपका ऑफिस ऑवर 8 घंटे का है, तो ऐसे बदलने लगता है आपका लाइफस्टाइल

8 घंटे की शिफ्ट से इन 5 तरीको से बदल जाता है आपका लाइफस्टाइल


आप ऑफिस में 6 से  8 घंटे बिताते है लेकिन उस 8 घंटे के वर्किंग ऑवर से भी आपकी लाइफस्टाइल में बहुत सारे बदलाव आ जाते है. आप के तौर – तरीके बदल जाते है . इससे आपकी जिंदगी में स्थिरता भी आ जाती है. आप किसी भी चीज़ को हलके में नहीं लेते है. वर्किंग ऑवर से आपकी जिन्दगी में बहुत फर्क पड़ता है

जाने 8 घंटे की शिफ्ट से कैसे आपके लाइफस्टाइल में आ जाता है बदलाव :

1.एक्सरसाइज : आप खुद को हेल्थी रखने के लिए रोज सुबह जल्दी उठ कर एक्सरसाइज करते है ताकि आपको पूरा दिन फ्रेश फील हो सके ,आपको काम के समय आलास महसूस न हो.

2.चाय: ऑफिस पहुचने की जल्दी में आप सुबह का नाश्ता नहीं करते लेकिन ऑफिस जाकर जब आपकी टेबल पर चाय आती है तब आपका दिन वो एक कप चाय से शुरू होता है .

Also Read: आप अपने चेहरे पर पाना चाहते है जॉय लाइन, तो यह सब जरुर करे

3.म्यूजिक प्लेलिस्ट : काम करते करते एक ब्रेक तो बनता है नहीं तो आप थक जाते है उस थकान को ख़त्म करने के लिए अच्छे म्यूजिक प्ले लिस्ट की जरूरत पड़ती है ताकि बाद में आप काम को मन लगाकर करे .

4.बिहेवेय्र: आपके बिहेवेय्र में भी बदलाव आ जाता है. तब आप हर चीज़ में सिरियस हो जाते है बड़ो की तरह बात करने लगते है. और अपने करियर को लेकर फोकस्ड रहते है .

5.थिंकिंग : आप जब 8 ऑवर ऑफिस में रहते है इससे आपकी थिंकिंग में भी बदलाव आ जाता है आप अपने काम को लेकर क्रिएटिव होने लगते है अपने करियर को लेकर आगे की भी सोचते है .

यह है वो 5 तरीके जिससे आपकी लाइफ स्टाइल में धीरे- धीरे बदलाव आ जाता है यही आपकी आदत में भी बहुत जल्दी बदल जाता है.आपको इन सब की आदत हो जाती है और आप वही चीज़ करते है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

 

 

 

 

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments