लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने किये अपने 2 साल पूरे

0
141
yogi-adityanath

2 सालो में  योगी सरकार ने उठाए यह बड़े कदम 


लोकसभा चुनाव का आगाज़ हो चूका है और ऐसे में सिर्फ मोदी सरकार का ही नहीं बल्कि योगी सरकार का भी फैसला हो जायेगा की आखिर सीएम योगी ने अपने काम से यूपी के लोगो का दिल जीत पाए  है या नहीं .वही आज योगी सरकार को 2 साल पूरे हो चुके है. इन दो सालो में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर  प्रदेश के लिए कई  बड़े फैसले  लिए है जिसे  लोगो ने काफी सराहा भी और कई  लोगो ने आलोचना भी कि .

yogi-adityanath

जाने 2 सालो में सीएम योगी द्वारा लिए गए यह ठोस कदम :

1.योगी ने इन दो साल में  यूपी  के कुछ  शहरों के नाम बदल दिए जो की योगी आदित्यनाथ के लिए सबसे विवादित फैसला रहा है.अब तक सीएम योगी इन शहरों के नाम बदल दिए है जैसे फैज़ाबाद को अब अयोध्या का नाम दिया गया है और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रखा गया है .

2.सीएम योगी का सरकार में आते ही सबसे पहला फैसला अवैध बूचड़खानों पर लगाम और सीएम योगी के इस फैसले को लोगो ने काफी सराहा भी.  सीएम योगी ने अब तक वाराणसी से लेकर लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद और मेरठ जैसे कई शहरों में अवैध बूचड़खानों को बंद करवाया .

यहाँ भी पढ़े :चुनाव शुरू होने से पहले मोदी सरकार के सामने आयी यह बड़ी चुनौतियाँ

3. यूपी में हो रहे महिलाओं के साथ बदसलूखी के बाद सीएम योगी ने यूपी में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए एंटी रोमिओ स्क्वाड का मिशन शुरू किया  जिसमे चाहे कॉलेज हो या कोई अन्य स्थान पर महिलाओं से छेड़खानी करने पर लड़को को अरेस्ट किया गया

4. यूपी में स्कूल और कॉलेज में हो रहे लगातार परीक्षा में नकल से सीएम योगी ने विद्यालयों के सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए ताकि परीक्षा  के समय  पर कोई नक़ल  न कर पाए .

5 . इन दो सालो में योगी आदित्यनाथ का यह सबसे बड़ा कदम रहा कुम्भ मेला का आयोजन जो की प्रयागराज में आयोजित किया गया था जिसे दिव्या बनाने  के लिए सीएम  योगी ने सजावट से लेकर साफ़- सफाई  तक सभी चीज का ख़ास ख्याल रखा.

यह थे  योगी सरकार के इन 2  सालो में लिए गए  यह 5  ठोस  कदम .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in