Yash Raj film: यश राज फिल्म्स को हो रहे है 50 साल पूरे, धोखाधड़ी को लेकर मामला हुआ दर्ज

0
53
yash raj film

Yash Raj film: सलीम मर्चेंट ने यश प्रोडक्शन के खिलाफ 100 करोड़ धोखाधड़ी का कराया केस दर्ज


Yash Raj film: जब तक है जान जैसी बेहतरीन फिल्मे बनाने वाले प्रोडक्शन यश राज फिल्म्स इस साल अपने 50 साल पूरे कर रहा है। जिसके लिए वो इस 50 वी  सालगिरह पर कई बड़े प्रोजेक्ट्स का ऐलान भी कर सकता है। वही, ऐसे में यह राज प्रोडक्शन पर एक आंच गिर गयी है वो यह है की सिंगर सलीम मर्चेंट ने यश प्रोडक्शन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

जी हाँ, यशराज फिल्म्स कंपनी और इसके डायरेक्टर्स पर 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस की इकॉनोमिक ऑफेंसेज विंग ने इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी की शिकायत के बाद यह केस दर्ज किया है।इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी की ओर से म्यूजिक रॉयल्टी को लेकर मामला दर्ज करवाया गया है।

क्या है पूरा मामला यहाँ जाने:

आपको बता दें की शिकायत के अनुसार यशराज फिल्म्स कंपनी और उसके डायरेक्टर्स ने आईपीआरएस के सदस्यों की संगीत रॉयल्टी जमा करके 100 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं पुलिस ने यह मामला आईपीसी की धारा 409 और धारा 34 के अलावा कॉपीराइट ऐक्ट के तहत दर्ज कर लिया है।

आईपीआरएस का आरोप है कि यशराज फिल्म्स ने उन्हें दूरसंचार कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मों से रॉयल्टी नहीं लेने दे रहा है। साथ ही सोसाएटी ने प्रोडक्शन हाउस की ओर से ली जा रही रॉयल्टी पर अपना हक बताया है। वही यशराज फिल्म्स पर भले ही आरोप लगे और केस भी दर्ज किया गया हो, लेकिन अभी तक प्रोडक्शन हाउस की ओर से कोई भी बयान नहीं दिया गया है। बता दें कि आईपीआरएस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता को रिप्रेजेंट करती है।

और पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा  बनी  इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च की गईं इंडियन सेलिब्रिटी

50 साल पुरे होने पर करेगा इन बड़े प्रोजेक्ट्स का ऐलान

यशराज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने पर धूम 4 का ऐलान करेगा, जो काफी समय से अटकी पड़ी है। फिल्म धूम 4 के साथ अब तक कई सारे अभिनेताओं का नाम जुड़ चुका है लेकिन अब इस अक्षय कुमार के नाम के साथ विराम लगा दिया है। साथ ही शाहरुख खान की फिल्मों के साथ-साथ सलमान खान की टाइगर सीरीज की अगली फिल्म का ऐलान भी इस मौके पर हो सकता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com