आज से शुरू होगा महिलाओं का IPL, तीन टीमों के बीच होंगे मैच, 9 नवंबर को खेला जायेगा फाइनल

टी20 चैलेंज में तीन टीमों के बीच खेले जायेगे चार मैच


महिलाओं का आईपीएल यानी कि वीमन्स टी20 चैलेंज इस बार 4 नवंबर यानि कि आज से शुरू किया जायेगा. इस बार वीमन्स टी20 चैलेंज यूएई में खेला जा रहा हैं. इस टी20 चैलेंज में भारतीय महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़़ियों के अलावा वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ अपना कौशल और दमखम दिखाएंगे. क्या आपको पता है इस बात टूर्नामेंट में चार मैच खेले जायेंगे जिसमें तीन टीमें मौजूदा चैंपियन सुपरनोवाज, पिछले साल का उप विजेता वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स भाग लेंगी. इस टी20 चैलेंज में तीनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी. जिसके बाद नौ नवंबर को फाइनल मैच खेला जायेगा.

पिछले दो टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर की भूमिका

अगर हम अब तक पिछले दोनों टूर्नामेंट की करें तो हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम सुपरनोवाज ने अभी तक सभी मैच जीते हैं. इस बार हरमनप्रीत कौर अपनी अभियान की शुरुआत मिताली राज की अगुवाई वाले वेलोसिटी टीम के खिलाफ करेगी. इतना नहीं हरमनप्रीत कौर की निगाह लगातार तीसरा खिताब जीतने पर टिकी रहेगी. अगर अपने पिछले साल का टूर्नामेंट देखा होगा तो हरमनप्रीत कौर पिछले टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में थी. हरमनप्रीत कौर ने तीन मैचों में से दो में अर्धशतक जमाए थे. इतना ही नहीं हरमनप्रीत कौर ने फाइनल मैच में 37 गेंदों पर 51 रन की पारी ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस बार भी भारत की टी-20 कप्तान अपनी शानदार फॉर्म में वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगी.

जाने कब और कहां होंगे वीमन्स टी20 टूर्नामेंट? 

इस साल टी20 टूर्नामेंट में कुल चार मैच खेले जाएंगे. इसकी शुरुआत 4 नवंबर यानि कि आज से होगी और 9 नवंबर को फाइनल खेलते ही विजेता का फैसला हो जायेगा. सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के तीन मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे. जबकि वही दूसरा मुकाबला दिन में साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा.
 

जाने कौन-कौन सी टीमें होंगी शामिल

इस साल महिला टी20 टूर्नामेंट में तीन टीमें हिस्सा लेंगी. वेलोसिटी, सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स. इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि तीनों टीमों की कप्तान भारतीय खिलाड़ी ही हैं. अगर हम टीम वेलोसिटी की बात करें तो इसकी कप्तानी मिताली राज के पास हैं. वही सुपरनोवा का नेतृत्व हरमनप्रीत कौर कर रही हैं तो ट्रेलब्लेजर्स स्मृति मंधाना की कप्तानी में खेलेगी.
 
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments