लाइफस्टाइल

Winter Hair Care : ठंड के मौसम मे बालों से करे एक्स्ट्रा प्यार!

 Winter Hair Care :इन तरीकों को आप बना सकती है अपने बालों को परफेक्ट


Winter Hair Care :- मौसम कोई भी हो हम बालों की समस्या से हमेशा  जूझते रहते हैं। भागदौड़ भरी इस जिदंगी में हम इस कई बार बालों का ध्यान नहीं दे पाते हैं। जिसके कारण यह रुखे और बेजान हो जाते हैं। गर्मी के दिनों मे पसीने के कारण कमजोर होकर स्वयं टूटने लगते हैं। बरसात में नमी के कारण टूटने लगते हैं। ठंड का मौसम आते ही बालों की साइन चली जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण क्या है इसका सही तरीके से देखभाल नहीं करना।

तो चलिए आज आपको बताते हैं कैसे आप अपने बालों को ठंड के मौसम में साइनी और घने रख सकती हैं। इसके लिए आप घर पर ही हेयर मास्क पैक्स बना सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं हेयर मास्क और पैक बनाने के तरीके।

1.  पका केला और दो पके एवोकैडो को मिला लें.

अगर आप मिलना नहीं चाहती हैं तो इसे अच्छे से ब्लेंडर में भी ब्लेंड कर लें. अब इसे बालों में लगाएं. शावर कैप से कवर कर लें. आधे घंटे तक बालों में रखने के बाद इसे धो लें।

2. नारियल की मलाई को 7-8 सेकंड 

के लिए माइक्रोवेव में रखकर हल्का-गर्म कर लें। अब इस गर्म मलाई को बालों की जड़ों से सिरे तक लगाकर हल्की-हल्की मालिश करें। मालिश करने के बाद बालों को गर्म तौलिये में  1 घंटे तक लपेटकर रखें। अंत में माइल्ड शैंपू से धो लें।

3. पके केले को मैश करके उसमें 8 बूंदें बादाम के तेल की डालें

 अब इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर बालों की अच्छी से  मालिश करें। इसके बाद 25 मिनट बाद एपल साइडर विनेगर या बीयर से रिंस करें।

4  बादाम तेल, जोजोबा ऑयल और नारियल तेल को

समान मात्रा में लेकर 5 मिनट तक गर्म करें।  इस गुनगुने तेल से बालों को जड़ों में अच्छे से मसाज करें और बचें हुए तेल को बालों पर लगा लें। इस तेल से ज्यादा देर तक मसाज न करें। 5 मिनट तक मसाज करने के बाद बालों को गर्म तौलिए में लपेट लें।  एक घंटे बाद माइल्ड शैंपू से धो लें।

5. अंडे की जर्दी,1 टेबलस्पून कैस्टर ऑयल, शहद और बीयर को अच्छी तरह मिला लें। इस मिक्चर को बालों की जड़ों से सिरे तक लगाएं

इसके बाद बालों को प्लास्टिक कैप या तौलिये से ढंक लें। इसके बाद आधे घंटे बाद बालों को धो लें. फाइनल रिंस के लिए एपल साइडर विनेगर का इस्तेमाल करें इससे  बाल और बेहतर हो जाएंगे।
Winter Hair Care

6. टेबलस्पून अदरक के रस में 1 टीस्पून ऑलिव

ऑयल और 2 टीस्पून नींबू का रस मिलाएं. इसे सीधे बालों को जड़ों पर लगाएं। इसे लगाने  45 मिनट बाद शैंपू से बाल धो लें।

Winter Outfit Ideas: सर्दियों में स्टाइलिश दिखने के लिए हर लड़की को अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करनी चाहिए ये चीजे

7.  2 टीस्पून शहद और आल्मंड ऑयल मिलाएं

ब्लेंड करके बालों पर मसाज करते हुए लगाएं। इसके बाद बालों को शावर कैप से कवर करें। इसके आधे घंटे बाद बालों को अच्छे तरह से धो लें। यह एक बेहतरीन कंडीशनर की तरह काम करता है।

8 . 1 गिलास कच्चे दूध में 1 टीस्पून शहद मिलाएं. 

इसे बालों की जड़ों से सिरे तक लगाएं. 25 मिनट बाद गुनगुने पानी से बालों को धो लें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।