सर्दियों में कहाँ सेलिब्रेट कर सकते है आप न्यू ईयर

0
33

सर्दियों में घूमने की वो 5 डेस्टिनेशन जहाँ सेलिब्रेट कर सकते है आप न्यू ईयर


सर्दियों ने लगभग दस्तक दे दी है और मौसम भी सुहाना हो चला है। सर्दियाँ वेकेशन प्लान करने के लिए बिलकुल परफेक्ट है हम  सब न्यू ईयर और क्रिसमस के लिए जो इतने एक्ससीटीएड होते है। ऐसे में आप अपने घर से अगर कही दूर सेलिब्रेट करना चाहते  है। तो आज हम आपके लिए 5 ऐसी जगह लाये है जहाँ आप ठंडियों में घूमने जा सकते है और सेलिब्रेट कर सकते है न्यू ईयर

1. केरल

पहाड़, बीच, बैकवॉटर्स, केरल में सबकुछ है। आप केरला में 4 रात और 5 दिन का प्लान बना सकते है। केरला में आपकी ट्रिप शुरू होगी कोच्चि से उसके बाद आप मुन्नार जा सकतेे है। ठिक्कडी के जंगलों में एक रात गुजार ने के बाद आप एक रात एलेप्पी के बैकवॉटर्स के बीच पर जा सकते है। वैसे तो आप कैब ले सकते है जो की यह थोड़ा महंगा है लेकिन इसके अलावा हर जगह के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस या ट्रेन से कनेक्टेड हैं।

2. गोवा

गोवा हर किसी का फेवरेट बीच पॉइंट है। वैसे तो साल भर इस जगह को पसंद करते है, लेकिन दिसंबर में यहां की रौनक देखने लायक होती है। इसकी वजह है यहां क्रिसमस और न्यूईयर का जबरदस्त सेलिब्रेशन है। अगर आप नार्थ-गोवा और साउथ-गोवा को घूमने के लिए 1-1 दिन भी देते है तो बहुत है। यहाँ आपको  सेल्फ-ड्राइव करने के लिए कार 1100 रुपये में मिल जाएगी।देखिए, यहां घूमने के लिए आपको कहां कितना खर्च करना पड़ेगा। बता दें कि यह सबसे महंगे बजट में से एक है। इसमें कटौती की गुंजाइश हर कदम पर है।

Read more: शादी के बाद पहला करवाचौथ क्यों होता है हर लड़की के लिए खास, यहाँ जानें

3. राजस्थान

राजस्थान को एक्स्प्लोर करने के लिए सब से अच्छा समय है दिसंबर। अगर आप यहाँ 5 रात और 6 दिनों का प्लान भी बना कर चले तो हम काफी एन्जॉय कर सकते है। 2 रात जयपुर में, 1 रात जोधपुर में और 2 रात जैसलमेर काफी एन्जॉय कर लगे। अगर आप दिल्ली में रहते हो तो ट्रैन से राजस्थान जाना आसान होगा।  जैसलमेर के रेगिस्तान में कैंपिंग का मजा आप जिंदगी भर नहीं भूल सकेंगे।

4. गुजरात

आप गुजरात को 2 रात और 3 दिन आराम से घूम सकते है। गुजरात के अन्य हिस्से तो आप कभी भी घूम सकते हैं लेकिन कच्छ का रन घूमने का बेस्ट टाइम दिसंबर ही है। तीन महीने तक चलने वाला रन उत्सव भी इस समय पूरे शबाब पर होता है। कच्छ में स्टे के लिए आप रन उत्सव का पैकेज ले सकते हैं। इस पैकेज में भुज एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का किरायाबी भी शामिल होता है। इसके साथ ही साइट घूमना कॉम्प्लिमेंटरी होता है।

5. कश्मीर

कश्मीर का गुलमर्ग स्नो लवर्स का फेवरेट डेस्टिनेशन होता है। अगर आप कश्मीर का ट्रिप 2 रात और 3 दिन का बनाते है, उसमे आप कश्मीर की खास जगह अच्छे से घूम लेंगे। स्कीईंग, स्लेजिंग, स्नोस्कूटर जैसे स्पोर्ट्स से आपका जी नहीं भरेगा। वहीं धरती से इतने ऊपर अपनो के साथ अपना स्नोमैन बनाने का मजा होता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com