Categories
सेहत सामाजिक

रोज सुबह करे यह 5 एक्सरसाइज , ऐसे रहेंगे फिट

आधे घंटे की एक्सरसाइज से पाए फिट बॉडी


इस भागदोड़ भरी जिंदगी में हम अपने ऊपर ध्यान देना बिलकुल ही छोड़ देते है.ऐसे में फिट रहने के लिए जिम में पसीना बहाना सभी के लिए संभव नहीं है, लेकिन फिट रहना भी जरूरी है इसलिए अपनी  फिटनेस पर भी ध्यानं दे. आप आधे घंटे तक रेगुलर एक्‍सरसाइज करेंगे तो आप अपने शरीर और दिमाग को चुस्‍त व फुर्तिला बना सकते हैं.

आप सुबह उठ कर सबसे पहले सूर्य नमस्कार करे इससे आपको फ्रेश फील होगा साथ ही आपका कंसर्नटेरेशन पॉवर ओर बढ़ेगा. फिर शुरुआत करे पहले एक्सरसाइज से, सबसे पहले आप 10 सेट्स के साथ पुश अप करे जिससे आप की पूरी बॉडी स्ट्रेच रहेगी.

सेकंड एक्सरसाइज में आपको एबडॉमिनल क्रंचेज करने होंगे इसे कम से कम 10 सेट्स के साथ करे  यह एक्सरसाइज आपके बेल्ली फैट को घटाने में मदद करता है.

Also Read: क्या आप बार-बार भूलने की बीमारी से परेशान है? निरोगी काया के लिए करे योग

तीसरे एक्सरसाइज में आप स्‍क्‍वैट्स करे वो भी कम से कम 10 सेट्स के साथ यह एक्सरसाइज आपके पूरी बॉडी को फिट रखने में मदद करता है और आपकी थाइस का फैट भी कम होता है

चौथी एक्सरसाइज में आप जम्पिंग करे  कम से कम 20 टाइम्स इससे आपके बॉडी का जो एक्स्ट्रा फैट वो घटने लगता है.

पांचवी एक्सरसाइज में आप जॉगिंग करे यह आपके स्टैमिना को  बढ़ाने में मदद करता है इससे आप फिट तो रहनेगे ही और आपको सांस की दिक्कत भी नहीं होगी. तो रोज सुबह उठ कर यह एक्सरसाइज करना बिलकुल भी न भूले

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments