‘सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों है’ -राहुल गाँधी का विवादित बयान

0
RAHUL GANDHI

राहुल गाँधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज 


राहुल गाँधी हमेशा से ही अपने विवादित और बचकाने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते है मगर आज उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया कि मोदी समुदाय के कुछ लोगो ने उनके खिलाफ मानहानि का केस तक कर है दरअसल मामला कुछ यूँ है की एक सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गाँधी ने नरेंद्र मोदी को चोर बुलाते हुए कई नामो की लिस्ट सुनते हुए एक समुदाय के सामने सवाल ला दिया,राहुल गाँधी के बयान से गुस्सा हुए एक व्यक्ति उनपर सीधे केस फाइल कर दिया.

क्या था राहुल गाँधी का सवाल ?

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की एक कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत दाखिल की गई है. मानहानि की शिकायत राहुल के उस बयान को लेकर की गई है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि ‘कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी है.’ बुलंदशहर के रहने वाले जगदीप कुमार मोदी ने सोमवार को यह शिकायत दाखिल की. जगदीप का कहना है, ‘राहुल ने मोदी सरनेम वालों को बदनाम करने की मंशा से बयान दिया, जबकि वे जानते हैं कि यह सही नहीं है. शिकायतकर्ता ने अदालत से अनुरोध किया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ उचित कार्रवाई करे.

यहाँ भी पढ़े:आज़मगढ़ की सीट से अखिलेश यादव करेंगे नामांकन 

सूत्रों के अनुसार, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को राहुल के खिलाफ मानहानि का केस करने की धमकी दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों है’ बयान को लेकर राहुल गांधी को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह ताल्लुक रखते है. मोदी ने दावा किया था, ‘कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि समाज में सभी मोदी चोर है. कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस बार तो उन्होंने अपनी सारी सीमाएं ही लांघ दीं और पूरे मोदी समुदाय को अपशब्द कह डाले. अब वे एक पिछड़े समुदाय (मोदी समुदाय) की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here