व्हाट्सप्प करते हैं इस्तेमाल तो जान लें ये बात,वरना हो जाएगी सजा


अधिक मेसेज करने वालो पर होगी कानूनी कार्यवाही


भारत में रहने वाला हर शख्स व्हाट्सप्प जरूर इस्तेमाल करता है.व्हाट्सप्प में स्टोरी से लेकर ग्रुप बनाने की भी सुविधा दी गयी है. आये दिन व्हाट्सप्प में अफवाह से लेकर स्पैम मेसेज भी आते रहते हैं. इस तरह के विवादित मेसेज को रोकने के लिए कई बार व्हाट्सप्प ने आधिकारिक सन्देश भी जारी किये है परन्तु कोई हल नहीं निकला.  इसलिए अब व्हाट्सप्प ऑर्गेनाइज़ेशन ने एक बड़ा फैसला लिया है. अफवाह और हिंसा भरे मेसेज रोकने के लिए अब व्हाट्सप्प द्वारा कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

सर्विस टर्म्स का उल्लंघन करने से हो सकती है कड़ी सजा

हाल ही में हुए अपडेट में ये बात बताई गयी  है कि  फेक मेसेज पर लगाम लगाने के लिए ये सख्त कदम उठाये जा रहे हैं. व्हाट्सप्प FAQ  के सेक्शन में किये गए अपडेट में जाहिर है कि 7 दिसम्बर 2019 से व्हाट्सप्प का गलत इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी. वॉट्सऐप पृष्ठ  पर ‘unauthorised usage of WhatsApp’ टाइटल के तहत मौजूद इस नए अपडेट में कहा गया है कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म का प्राइवेट नेचर बेहतर बनाने के लिए और यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए प्रति​बद्ध है.

यहाँ भी पढ़ें: इस जगह रेपिस्ट को अब लगाए जायेंगे नपुंसक बनाने के इंजेक्शन

लाखो व्हाट्सप्प हो रहे हैं बेन

एक  रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की सर्विस टर्म्स का उल्लंघन कर रहे लोगो के अकाउंट पूरी तरह से बेन किये जा रहें हैं. अब तक ग्लोबली हर महीने लगभग 20 लाख अकाउंट बेन किये.  ये कदम सुरक्षा की दृष्टि को  मद्देनज़र रख कर उठाये जा रहे हैं.  

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Story By : AvatarIfat Qureshi
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: