व्हाट्सएप ने लोकसभा चुनाव से पहले किये बदलाव

0
whatsapp web

व्हाट्सएप ने लागू  किया यह नया फीचर


जहाँ  एक तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने आचार  सहिंता को लागू  किया वही  व्हाट्सएप ने भी चुनाव से पहले कई सारे बदलाव किये है जिसके चलते उसने व्हाट्सएप  में एक नया  फीचर लागू  किया है.

जी हाँ, व्हाट्सअप ने अपने नए फीचर में यह लागू  किया है की अगर कोई यूजर किसी ग्रुप में ऐड नहीं होना चाहता है तो वो उसके लिए मना  कर सकता है या उसे किसी व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा जा सकता है या नहीं इसका निर्धारण भी यूजर  खुद करेगा

 व्हाट्सएप  ने यह नया बदलाव क्यों किया यहाँ जाने

व्हाट्सएप पर यह नया फीचर इसलिए भी लागू  किया गया है क्योंकि सोशल मीडिया प्लेटफार्म चुनाव अभियान में आम जन तक पहुंच बनाने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं इसलिए ऐसे में इन सभी बातों  का ध्यान रखते हुए व्हाट्सएप  ने यह नया  फीचर लागू  किया है.

साथ ही व्हाट्सएप  ने फीचर्स के साथ- साथ सेटिंग में भी कई बदलाव किये है जैसे अब इनवाइट सिस्टम यूजर्स की यह तय करने में मदद करेगा कि वह किस ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं या नहीं. क्योंकि  इससे पहले यूजर्स से पूछा  भी नहीं जाता था और ग्रुप में जोड़ लिया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं हो पायेगा. अब यूजर्स को इसके लिए सेटिंग्स में जाकर तीन विकल्पों में से एक को चुनना होगा. जिसमे यह सभी विकल्प होंगे ‘नोबॉडी’, ‘माई कॉन्टैक्ट’ और ‘एवरीवन’.

यदि यूजर नोबॉडी विकल्प को चुनते हैं तो यूजर को ग्रुप में जोड़ने से पहले उसकी स्वीकृति लेनी होगी , वही माई कॉन्टैक्ट विकल्प चुनने पर केवल वही लोग यूजर को जोड़ सकते है जो पहले से ही आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में हैं और तीसरे विकल्प में हर कोई यूजर को  जोड़ सकता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here