राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 1th November – 7th November

साप्ताहिक राशिफल में जाने कैसा रहेगा आपका नवंबर का पहला सप्ताह


मेष: ये सप्ताह मेष राशि वालो के लिए मजबूती और भरपूर प्रतिबद्धताओं का पूरा पैकेज है. इस बार आपकी चिंता का विषय बच्चे और उनकी भलाई होगी. आपको लक्ष्य तक पहुँचना मुश्किल हो सकता है या बाधाओं के साथ, आप सफलता का अअनुभव कर सकते हैं. इस सप्ताह में अलगाव को प्राथमिकता दी जाएगी. आपका झुकाव कुछ अप्रिय परिस्थितियों के कारण अध्यात्म की ओर अधिक होगा. कुल मिलाकर, इस बार एक मध्यम सप्ताह की उम्मीद है.

वृषभ: इस सप्ताह आप अपना समय या तो अपने बच्चों के साथ बिताएंगे या समाज के बच्चों के उत्थान में. आपकी रणनीतिक चाल आपके जीवन के मार्ग को साफ कर देगी. लेकिन आपका एक कठोर शब्द आपके प्रियजनों के साथ संघर्ष का कारण बन सकता है. इस अवधि में भाई-बहन चिंता का कारण बन सकते है. इस सप्ताह छात्रों को अपने लक्ष्यों को पाने के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. आपको शांति बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है.

मिथुन: यह सप्ताह मिथुन राशि वालों के काम संतुष्टि में कमी लेकर आएगा. यद्यपि, आपको कौशलता और रचनात्मकता के लिए आपके सहयोगियों के बीच सराहा जाएगा. इस सप्ताह में आपका वित्तीय पहलू अच्छा लग रहा है. इस सप्ताह आपको संतान को लेकर चिंता हो सकती है. बड़े भाई-बहनों को कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है जो आपको परेशान करेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और किसी भी स्वास्थ्य मुद्दे से खुद को दूर रखने के लिए सभी एहतियाती उपाय करें.

कर्क: इस सप्ताह आपको मनमुटाव का अनुभव होगा. यह आपके धैर्य को अपने आसपास के शांतिपूर्ण रखने के लिए एक वास्तविक धैर्य की आवश्यकता होती है. इसी समय, जीवन के कई पहलुओं के प्रति आपका सूक्ष्म दृष्टिकोण आपको सीमा के भीतर रखेगा. और छोटी यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. इस अवधि में जीवन का व्यावसायिक क्षेत्र अच्छा है. यदि आपको लम्बे समय से हृदय रोग की कोई समस्या है, तो आपको इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए. और आपको अपने फैमिली डॉक्टर के पास जाना चाहिए.

सिंह: आप अपने निरंतर प्रयास से अवसर को आवश्य ही पाते चले जाएंगे. आपका पेशेवर मोर्चा इस सप्ताह आपके लिए खुशखबरी लेकर आएगा. इस बार माता या मातृ भूमि से आपको निराशा मिलने की संभावना है. इस समय पर छोटे भाई-बहन आपकी चिंता का कारण हो सकते है. विरोधी आपको नीचे गिराने के लिए आपकी पीठ के पीछे वॉर कर सकते है. सावधान रहें.

कन्या: इस सप्ताह आपका आपके परिवार के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा और आपको आपके परिवार का समर्थन मिलेगा.  इस समय पर यह आपके लिए एक अच्छी बात होगी. सार्वजनिक रूप से व्यवहार करते समय आपमें आत्मविश्वास की कमी होगी. कभी-कभी आपका लहजा उठ जाएगा. आयात-निर्यात डीलरों के पास इस समय में अच्छे सौदे होंगे. आपको निश्चित रूप से अपने काम के लिए सराहना मिलने वाली है. एक मध्यम सप्ताह की उम्मीद की जा सकती है.

तुला: इस सप्ताह में अहंकार आपके व्यक्तित्व का मुख्य आकर्षण होगा. इस तरह का रवैया आपको किसी न किसी तरह से आहत करेगा. आपको नीचे खींचने के लिए विरोधियों का प्रयास आपके लक्ष्य को विचलित नहीं करेगा. आपका वित्तीय क्षेत्र आपकी जीवनशैली को जीवन के भव्य तरीके से आगे बढ़ाएगा. भूमि या भवन खरीदने की योजना को अमल में लाया जा सकता है या अग्रिम कदम उठा सकते हैं.

वृश्चिक: यह समय आपको जीवनसाथी के साथ आनंद देने का समय है. एकांत या आध्यात्मिकता में समय व्यतीत करना, इस अवधि में आपका पसंदीदा समय होगा. वित्तीय संतुष्टि का अनुभव होगा. आपके अनिच्छुक रवैये के कारण आंतरिक शांति गायब होगी. व्यावसायिक क्षेत्र ग्रे है या इस सप्ताह में बहुत सुरक्षित नहीं है. सावधान रहें.

धनु: यह सप्ताह किसी निर्णय लेने में उलझन और परेशानी महसूस करने के लिए एक अवधि ले सकते हैं. आपके मित्र आपका मार्गदर्शन करेंगे जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक हो सकता है. छिपे हुए शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन बिना परेशान हुए आपके दृढ़ निश्चय से आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. पार्टनर या माँ का स्वास्थ्य इस अवधि में आपके परेशान होने का एक कारण हो सकता है.

मकर: बहुत अधिक योजना और रणनीति आपको अपने काम में व्यस्त रख सकती है. आपका कठिन परिश्रम इसका परिणाम पाने के लिए तैयार है. अवसर और सफलता बहुत जल्द आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं. कार्यस्थल पर एक अच्छी अवधि का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाएं. उपलब्धियों और खुशी के बावजूद, आप अपनी माँ या अपने घर को याद करेंगे.  दोस्तों, मौज-मस्ती की उम्मीद की जा सकती है.

कुंभ: इस सप्ताह आप विदेश यात्रा करने या विदेशी भूमि के लिए काम करने की योजना बना रहे होंगे. यह समय इसी को प्रोसेस करने के लिए अच्छी है. यदि आपका व्यक्तिगत चार्ट समर्थन करता है तो आपको अपने लक्ष्य में सफलता मिलने वाली है. आपके रास्ते में देरी और बाधाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है. आप पारिवारिक मामलों में अग्रणी और कामकाज की भूमिका निभाएंगे. जीवनसाथी का साथ भाग्यशाली साबित हो सकता है.

मीन: यह सप्ताह आपको समझदार शब्द बोलने का कारण देगा है, लेकिन यह संचार कई बार लम्बा हो सकता है. अपनी बातचीत को कम करने की कोशिश करें. इस अवधि में स्वास्थ्य को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है. आपका साहसी कदम आपको हर परिस्थिति को खुशी से पालने में मदद करेगा. वित्त के संबंध में इस अवधि में आप ज्यादातर भाग्यशाली साबित होंगे.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।