लाइफस्टाइल

कैसे मनायें नया साल और भी अच्छे से

6 तरीक़े परिवार के साथ नया साल मनाने के लिए


न्यू ईयर काउंटडाउन वैसे तो शुरू हो गया है लेकिन अभी कई लोग ऐसे हैं जिनकी तैयारी अभी शुरू भी नहीं हुई है। इसके कारण कुछ भी हो सकते हैं शायद आपको नया साल मनाने के लिए सही तरीके नहीं मिल पा रहे हैं जिससे आप और आपका परिवार बेहद खुश हो सके 5तो अगर आपकी समस्या भी कुछ ऐसी है तो चिंतित बिलकुल भी न हों क्योकि हमारे पास आपके लिए कुछ बेहतरीन सुझाव हैं।

न्यू ईयर एक बहुत ही ख़ुशी का पल है जहाँ आप पुराने साल को अलविदा कहते हैं वहीँ नया साल बाहें खोलकर आपका इंतज़ार कर रहा होता है। तो फिर आप इस अवसर को बिना सेलिब्रेट करें कैसे छोड़ सकते हैं? यह बिलकुल भी नहीं है की आप घर पर रहकर नया साल अच्छे से नही मना सकते हैं। ठन्डे से मौसम में आप अपने घर बैठकर अपने परिवारजनों के साथ ऐसा आनंद उठा सकते हैं जितना बाहर भी नही उठा सकते।

अपने नए साल को घरवालो के साथ मिलकर मनाने के लिए कुछ बेहतरीन सुझाव निम्नलिखित हैं

  • घर पर ही बनाएँ पार्टी के लिए डेकोरेटिव आइटम : आप डेकोरेटिव आइटम्स अपने घर पर ही बना सकते हैं और इसमें आपको बहुत मज़ा आएगा। आप अपने घर में बच्चो को अपने साथ इसमें शामिल कर सकते हैं। बच्चो को रचनात्मक चीज़े बेहद पसंद होती हैं। इस तरीके से आप अपने घर के नन्हे शैतानों के साथ समय भी व्यतीत कर सकते हैं और आपकी पार्टी में होमे मेड टच भी आएगा।
  • कैसे मनायें नया साल और भी अच्छे से

  • होम मूवीज़ डिनर के साथ : हम अपने दैनिक जीवन में न जाने कितनी ही फोटोज़ खींचते हैं और वीडियोस भी बनाते हैं। ये सब इकट्ठे होकर आपके फ़ोन और लैपटॉप में दबी रहती हैं। साल का अंतिम दिन इनपर नज़र देने के लिए बेस्ट होगा। आपने साल के शुरू से ले कर एन्ड तक अपनी फॅमिली की जितनी भी यादें संजोई उनका अपने घर पर ही शो रखे और साथ में परिवार के लोगों का पसंदीदा खाना सर्व् करना न भूलें।
  • पार्टी मील के लिए अलग क्विज़िन का चयन करें : आप इंडियन क्विज़िन का भोजन तो हमेशा ही करते होंगे नये साल पर इससे हटकर कुछ बनाएं। अपने नए साल को एक फिरंगी टच दें। पिज़्ज़ा, पास्ता, नूडल्स, पाई, पुडिंग, केक आप ये सब चीज़े घर पर ही बनाकर अपने नए साल का आंनद एक बड़े अच्छे भोजन के साथ उठा पाएंगे।
  • कोई गेम ज़रूर शामिल करें : आप पार्टी बिना किसी गेम के सोच ही नहीं सकते। गेम्स के बहुत सारे ऑप्शन हैं आप उनमे से कोई भी चुन सकते हैं। बेस्ट विकल्प होंगे बोर्ड गेम्स या फिर कार्ड का डेक का डेक भी आप चुन सकते हैं। घर के सभी सदस्यों को इसमें शामिल कीजिये और गेम का आनंद उठाइये।
  • पार्टी का माहौल : पार्टी मूड के लिए पार्टी के माहौल का होना बहुत आवश्यक है। अपने घर के सबसे बड़े कमरे का इस्तेमाल आप इसके लिए कर सकते हैं। यहाँ पर डिम लाइट्स लगा सकते हैं और डिस्को लाइट भी लगाई जा सकती है। आप पिनाटा भी लगा सकते हैं इसमें कैंडिज़, छोटे मोटे गिफ्ट्स आप डाल सकते हैं और आप अपनी पार्टी के लिए एक ड्रेस कोड भी रख सकते हैं कोई कलर ड्रेस का टाइप, या फिर फॉर्मल और कैज़ुअल के आधार पर भी रख सकते हैं।

अपनी गलतियों और बुरी किस्मत को भुलाएं ट्रेडिशनल तरीके से : कोलंबिया और साउथ अमेरिका में यह काफी प्रचलित है। वे लोग सभी अपनी गलतियाँ या जो भी उनसे या उनके साथ गलत हुआ वे उसे कागज़ पर लिखकर आग में जला देते हैं। तो आप भज ये ट्राई कर सकते हैं सही आधी रात में ये करें।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button