Ouch! क्या आपको भी वैक्सिंग कराने से लगता है डर? तो ये खास टिप्स है आपके लिए

0
34
Waxing tips

Waxing tips – वैक्सिंग करते सयम रखे, इन बातो का खास ख्याल


waxing tips: आज के सयम में कौन ख़ूबसूरत नहीं दिखना चाहता। खासकर महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए क्या नहीं करती। वो अपने हाथ, पैर, अंडरआर्म्स से अनचाहे बालो को हटाने के लिए वैक्सिंग कराती है। जिसके लिए उनको हर महीने पार्लर जाना पड़ता है और बहुत दर्द सहना पड़ता है आज हम इसी पर चर्चा करेंगे  की वैक्सिंग से पहले क्या करे और क्या नहीं। जिसे आपको दर्द कम हो।
स्क्रब करें: बहुत कम लोग को पता होगा कि वैक्सिंग के समय दर्द कम करने के लिए क्या किया जा सकता है। जब भी आपको वैक्स करनी हो उसके थोड़ी देर पहले स्क्रब करें। अच्छे क्वालिटी के बॉडी स्क्रब की मदद से शरीर को साफ कर लें। ऐसा करने से शरीर के ऊपर जमे डेड सेल्स साफ हो जाते हैं और वैक्स करवाते समय कम दर्द होता है।
गर्म पानी से स्नान: जिस दिन भी आपको वैक्सिंग करनी हो उस दिन गर्म पानी से नहाना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। गर्म पानी से नहाने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं और उनमें नमी आ जाती है। जिसकी वजह से बालों को निकलवाने में दर्द कम होता है। वहीं अगर आप ठंडे पानी से नहा लेंगी तो रोम छिद्र सिकुड़ जाएंगे और दर्द ज्यादा होने लगेगा।

और पढ़ें: 5 तरीके जिसे आप भी घर बैठे ऑनलाइन कमा सकते है पैसे

पीरियड्स का रखें ख्याल: पीरियड के दौरान या उसके दो-तीन पहले इसे कराने की गलती ना करें। इस वक्त आपकी स्किन काफी सेंसिटव हो जाती है। इसलिए जब इस वक्त आप इसे कराती हैं तो आपको काफी ज्यादा दर्द होता है। इसे हमेशा आम दिनों में ही कराएं।

चाय या कॉफी: जब दिन भी आपका वैक्सिंग अप्वाइंमेंट हो उस दिन चाय या कॉफी ना पिएं। क्योंकि इसमें मौजूद कैफीन स्किन को सेंसिटिव बना देती है जिससे वैक्सिंग कराते समय दर्द ज्यादा होता है। इस लिए वैक्सिंग से पहले चाय या कॉफी ना पिएं।
जैल या पाउडर: अपने देखा होगा कुछ लोगो को वैक्सिंग करने के बाद रैशेस पड़ने लगते हैं। इसकी वजह होती है वे वैक्सिंग करने से पहले स्किन पर जैल या पाउडर नहीं लगाते। इसलिए वैक्सिंग करने से पहले स्किन पर जैल या पाउडर जरूर लगाना चाहिए।
हमेशा प्रोफेशनल से करवाएं: सबसे लास्ट और सबसे इम्पोर्टेन्ट हमेशा वैक्सिंग प्रोफेशनल से करवाएं। क्योंकि प्रोफेशनल हमेशा वैक्स का तापमान और उगने वाले बालों की दिशा देख लेती हैं। जिसकी वजह से वो सही से वैक्स कर पाती हैं।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments