Happy Birthday Vikram Bhatt: आखिर क्यों किया था विक्रम भट्ट ने suicide attempt?

0
56
vikram bhatt

Vikram Bhatt की ज़िन्दगी के कुछ अनसुने राज़


14 साल की उम्र में बॉलीवुड में आकर प्यार में पड़कर सुसाइड की कोशिश  करने वाले डायरेक्टर के राज विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) आज आपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज के दशक में एक सफल डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनप्ले राइटर और एक्टर ने सिर्फ 14 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। आइये उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

प्यार में की सुसाइड की कोशिश

‘गुलाम’ और ‘राज’ जैसी हिट फिल्में बनाने वाले सफल डायरेक्टर विक्रम अपने अफेयर्स को लेकर काफी चर्चा  में रहे हैं। विक्रम भट्ट ने सुष्मिता सेन के साथ महेश भट्ट निर्देशित फिल्म ‘दस्तक’ में काम किया था। साथ ही फिल्म ‘आंखें’ निर्देशित की थी जो सुष्मिता सेन पर आधारित थी। विक्रम भट्ट के अफेयर की खबरें सुष्मिता सेन के साथ आने के बाद उनकी शादी अपनी बचपन की दोस्त और पत्नी अदिती के साथ टूट गई थी। जब उनकी पत्नी और बच्ची उनसे अलग हुई तो उन्होंने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी। हालाँकि, अफेयर की ख़बरों को मन करते हुए उन्होंने कहा था कि इसका सुष्मिता से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि ये सब इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने अपनी जिंदगी को ऐसा बना लिया था।

और पढ़ें: Anupam Kher और Naseeruddin Shah के बीच शब्दों का वार – एक दूसरे को दिया करारा जवाब

तलाक की नौबत क्यों आई थी?

विक्रम भट्ट का तलाक उस समय हुआ था, जब उनकी फिल्म ‘गुलाम’ रिलीज होने वाली था। उस समय उनके अफेयर की ख़बरें सुष्मिता के साथ उड़ रही थी। वो सुष्मिता के बॉयफ्रेंड थे।  उन्होंने बताया ककि ,”:मैं तनाव में था, अपनी बेटी को पागलों की तरह मिस कर रहा था, मैंने अपनी जिंदगी को खुद ही उलझा लिया था। लेकिन मुझे नहीं लगता की मेरी जिंदगी एक रिश्ते की वजह से खराब हुई, ये कई रिश्तों की वजह से हुआ है।”

उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा अपने परिवार को दुख पहुंचाना बुरा लगा था और वो इस बात को भी मानते हैं कि वो उस समय केवल एक डरपोक थे। विक्रम ने कहा कि मैं अपनी बच्ची और पत्नी को दुख देने और अकेला छोड़ देने के लिए बेहद दुखी था। मुझे इस बात का दुख था कि मैंने उन्हें दर्द दिया है। मैं मानता हूं कि जब हम साहसी नहीं होते तो हम चालाक बन जाते हैं। मेरे अंदर अदिती को बताने की हिम्मत नहीं थी कि मैं कैसा महसूस करता हूं। ये सब एक साथ हो रहा था और ये सब उलझ गया।

विक्रम द्वारा निर्देशित फ़िल्में

विक्रम भट्ट ने एक हॉरर शो ‘इश्क किल्स निर्देशित’ किया। वहीं विक्रम भट्ट ने ‘मदहोश’, ‘गुनेहगार’, ‘फरेब’, ‘बंबई का बाबू’, ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘फियर’, ‘स्पीड’, ‘ऐतबार’, ‘शापित’, ‘हॉन्टेड’, ‘राज 3 डी’, ‘जरस इश्क’, ‘मिस्टर एक्स’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com