मनोरंजन

Valentine day 2022: अनन्या पांडे के आउटफिट्स आइडियाज जो आपको बना देगी Valentine Ready!

Valentine day 2022: जाने 14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे, साथ ही जाने इसका इतिहास और आउटफिट आइडियाज

Highlights:

  • जाने क्यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे
  • जाने क्यों इस दिन का नाम वैलेंटाइन पड़ा
  • फरवरी को कहा जाता है प्यार का महीना

Valentine day 2022: हर साल पूरी दुनिया में 14 फरवरी को प्यार के दिन यानि वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी कपल्स एक दूसरे को गुलाब, तोहफें, चॉकलेट और कई सारी चीजें देकर एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं। हर साल की तरह इस साल भी कई सारे लोग ऐसे है जो बेसब्री से वैलेंटाइन डे का इंतजार कर रहे हैं। फरवरी का महीना शुरू होते ही लोग वैलेंटाइन डे को उंगलियों पर गिनती शुरू कर देते हैं लेकिन क्या आप जानते है वैलेंटाइन डे क्यों मानते हैं और क्यों इस दिन का नाम वैलेंटाइन पड़ा? ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि हर साल 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है। कपल्स को बेसब्री से वैलेंटाइन वीक का इंतजार होता है ताकि वो अपने पार्टनर से एक बार फिर पूरी शिद्दत के साथ अपने प्यार का इजहार कर पाएं। इसके साथ ही अगर कोई व्यक्ति किसी से प्यार करता है लेकिन अभी तक वो अपने प्यार का इजहार उस व्यक्ति से नहीं कर पाया है तो ये पूरा सप्ताह उसके लिए काफी खास होता है।

Valentine day 2022
Valentine day 2022

जाने क्यों इस दिन का नाम वैलेंटाइन पड़ा

ऑरिया ऑफ जैकोबस डी वॉराजिन‘ नाम की एक किताब में वैलेंटाइन का जिक्र किया गया है। वैलेंटाइन डे का नाम रोम के एक संत जिनका नाम वैलेंटाइन था, उनके नाम पर पूरी दुनिया में मनाया जाता है। कहा जाता है कि संत वैलेंटाइन पूरी दुनिया में प्यार को बढ़ते हुए देखना चाहते थे लेकिन रोम के राजा सम्राट क्लाउडियस यह बिलकुल भी पसंद नहीं था। राजा का मानना  था कि पत्नी और परिवारों के साथ मजबूत लगाव होने के कारण लोग सेना में भर्ती नहीं हो रहे जिसके कारण उन्होंने रोम में शादी पर पाबंदी लगा दी। लेकिन इसके लिए संत ने विरोध किया और इसके विरोध में संत वैलेंटाइन ने अधिकारियों और सैनिकों की शादी करवाई। जिसे नाराज होकर राजा ने उन्हें 14 फरवरी के दिन फांसी पर चढ़ा दिया। तब से ही संत वैलेंटाइन को याद करने के लिए 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाने लगा।

Read more: Best Bollywood Horror Films: भयंकर डरावनी हिंदी फिल्में जिन्हे देख कर निकल जाएगी आपकी चीख!

अभी जनवरी का महीना खत्म होने को ही है और फरवरी का महीना यानि की प्यार का महीना शुरू होने वाला है। हर साल की तरह इस साल भी हवाओं में घुले इश्क को महसूस करने और अपने वैलेंटाइन के लिए कुछ स्पेशल प्लान करने का वक्त आ गया है। इस स्पेशल डे पर आप अपने स्पेशल वन के साथ कही बाहर घूमने या कैंडल लाइट डिनर पर जा या फिर सनसेट के समय नाव की सवारी करने का प्लान बना सकते है लेकिन इन सबके बीच आपको एक चीज बिल्कुल नहीं भूलनी है वो है इस स्पेशल डे पर स्पेशल लुक की प्लानिंग करना। तो चलिए आज हम आपको इस स्पेशल डे के लिए एक्ट्रेस अनन्या पांडे के कुछ रेड हॉट लुक्स के बारे में बताने जा रहे है। अगर आप अनन्या का इंस्टाग्राम अकाउंट देखेंगे तो आप पाएंगे कि अनन्या पांडे अपने रेड हॉट ड्रेस में परफेक्ट वैलेंटाइन डे लुक क्रिएट कर रही हैं। तो चलिए इस वैलेंटाइन डे अनन्या से लेते है आउटफिट्स आईडिया।

वैलेंटाइन डे के लिए अनन्या पांडे के ये आउटफिट्स है परफेक्ट

रेड फुल स्लीव ड्रेस: अभी हाल ही में अपनी फिल्म गहराइयां के प्रमोशन में जुटीं एक्ट्रेस अनन्या पांडे को रेड हॉट फुल स्लीव ड्रेस में देखा गया। इस ड्रेस में अनन्या पांडे बेहद हॉट एंड बोल्ड नजर आ रही हैं। इस रेड हॉट फुल स्लीव ड्रेस के साथ अनन्या ने ब्लैक प्वाइंट हील्स कैरी की है।

रेड हॉट गाउन: इससे पहले भी अनन्या पांडे को रेड कलर में फ्लेमेंको हॉट गाउन पहने हुए देखा गया था। इस रेड हॉट गाउन में अनन्या बेहद हॉट नजर आ रही थी। हॉल्टर नेकलाइन, कटआउट डिटेल्स और बैंडेड वेस्ट वाली इस ड्रेस में अनन्या का कर्वी फिगर परफेक्टली फ्लॉन्ट  हो रहा है।

Read more: Web Series based on college life: ये 5 वेब सीरीज आधारित है कॉलेज लाइफ पर, देखकर आपको भी याद आ जाएंगे अपने पुराने दिन!

रेड कैजुअल लुक: ये बात तो सभी लोग जानते है कि अनन्या पांडे को रेड कलर से कितना लगाव है। अभी हाल ही में फ्रेंच फाइज का स्वाद चखती हुई अनन्या पांडे ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है जिसमें वो बेहद खूबसूरत नजर आ रही है। इस फोटो में अनन्या ने रेड ब्रालेट पहना हुआ है और ओपेन हेयर और लूप ईयररिंग्स के साथ उन्होंने अपने लुक को फिनिश लुक दिया हुआ है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button