Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र में आया ठाकरे राज, आज से संभालेंगे मंत्रालय का कामकाज

0
2
Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray: फडणवीस का पत्ता कट, उद्धव ने बनाई महाराष्ट्र सरकार


Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र में हुआ ठाकरे का राज शुरू। गुरुवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ। इस दौरान हजारों की संख्या में समर्थक और कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं थी। शपत लेने के तुरंत बाद उद्धव ठाकरे ने पहली कैबिनेट की बैठक बुलाई की और कई बड़े बड़े ऐलान भी किए थे। आज उद्धव ठाकरे मंत्रालय जाकर कामकाज भी संभालेंगे।

फडणवीस का उद्धव सरकार पर वार:

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर शिवसेना की नई सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने ने लिखा कि पहली कैबिनेट में सरकार ने किसानों की राहत पर चर्चा नहीं की बल्कि बहुमत को लेकर चर्चा की। अगर बहुमत नहीं है तो फिर ऐसा क्यों किया जा रहा है, प्रोटेम स्पीकर को बदलने पर विचार क्यों हो रहा है। इस पर महाराष्ट्र को जवाब चाहिए।

संजय रावत का ट्वीट:

महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनने के बाद आज पहला दिन है।  शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर ट्विटर पर शायरी साझा की है। उन्होंने लिखा है, ‘हम शतरंज में कुछ ऐसा कमाल करते हैं, बस पैदल ही राजा को मात करते हैं’

और पढ़ें: Delhi AQI today: दिल्ली की हवा में आया सुधार, AQI में देखने को मिली गिरावट

मुख्यमंत्री निवास खाली करेंगे फडणवीस:

अब जो फडणवीस मुख्यमंत्री नहीं रहे है तो ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री निवास छोड़ना पड़ेगा । देवेंद्र फडणवीस ने ‘वर्षा’ को खाली करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं है कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास वर्षा में रहेंगे या फिर अपने आवास मातोश्री में ही रहेंगे।

आज से संभालेंगे काम काज:

उद्धव ठाकरे आज मंत्रालय में मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालेंगे। आज दोपहर एक बजे से उद्धव ठाकरे कार्यभार संभालेंगे। हालांकि, नज़र तो इस बात पर भी रहेगी कि किस मंत्री को कौन-सा मंत्रालय मिलता है, क्योंकि तीनों पार्टियों का सरकार में अहम रोल है ऐसे में पावर सेंटर पर भी हर किसी की नज़र रहेगी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments