मनोरंजन

Twinkle Khanna Birthday Special: ट्विंकल की अजीबो-गरीब शादी की शर्त से लेकर उनके राइटर बनने तक, काफी इंटरेस्टिंग है उनका सफर!

Twinkle Khanna Birthday  Special: जाने कैसा रहा एक्ट्रेस से राइटर बनीं ट्विंकल खन्ना का सफर, साथ ही जाने उनकी लव स्टोरी


Twinkle Khanna Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना इस साल 48 साल की हो गई। उनका जन्म  29 दिसंबर, 1974 को बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के घर हुआ था। आपको बता दें कि ट्विंकल और राजेश खन्ना का जन्मदिन एक साथ ही आता है यानी कि दोनों का जन्म 29 दिसम्बर को ही आता है। बता दें कि ट्विंकल ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। लेकिन उसके बाद भी ट्विंकल खन्ना का फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चला था।

ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी के बाद बॉलीवुड को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि उन्होंने काम करना बंद कर दिया या फिर वो सोशल मीडिया से दूर हो गई। बता दें कि आज भी ट्विंकल काफी ज्यादा सुर्खियों में बनी रहती हैं कभी वो अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग के काम को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं तो कभी अपनी बुक को लेकर। तो चलिए विस्तार से जानते है कैसा रहा ट्विंकल का एक्ट्रेस से राइटर बनने तक का सफर।

आज के समय पर बॉलीवुड खिलाड़ी कहें जाने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले एक वैटर का काम करते थे, तो वही दूसरी तरफ ट्विंकल बॉलीवुड में एंट्री लेने की तैयारी कर रही थी। बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए अक्षय को काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी थी जबकि ट्विंकल को बॉलीवुड में आने के लिए को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा था क्योंकि पिता राजेश खन्ना और माता डिंपल कपाड़िया का बॉलीवुड से काफी गहरा नाता था। बता दें कि अक्षय को उनका पहला बॉलीवुड ब्रेक महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ से 1987 में मिला और 1990 आते आते अक्षय ने अपने आप को खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया। जबकि ट्विंकल ने बॉलीवुड में एंट्री 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से की।

जाने कैसे हुई ट्विंकल और अक्षय कुमार की पहली मुलाकात

आपको बता दें कि ट्विंकल और अक्षय कुमार की पहली मुलाकात मुंबई में फिल्म फेयर की मैगजीन के शूट पर हुई। वहीं पर अक्षय ट्विंकल को अपना दिल दे बैठे थे। बता दें कि आज भी अक्षय के पास उस फोटोशूट की तस्वीरें है। लेकिन दोनो का प्यार परवान चढ़ा बॉलीवुड फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी कि शूटिंग के दौरान। यहां दोनो एक दूसरे के प्यार मे गिर गए। ये बात तो काफी  लोग जानते है कि अक्षय और ट्विंकल कि शादी 2001 में हुई थी लेकिन ये बात तो बहुत कम लोग जानते है कि ट्विंकल कि सगाई दो बार हुई थी, लेकिन दोनों बार उनकी सगाई अक्षय से हुई थी। पहली बार उनकी सगाई किसी वजह से टूट गई थी।
आपको बता दे ट्विंकल ने शर्त रखी थी अगर उनकी फिल्म मेला बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होगी तो ही वो अक्षय से शादी करेंगी। इसके अलावा उन्होंने शादी से पहल अक्षय की मेडिकल रिपोर्ट्स भी चेक करवाई थी।

जाने क्या कहा था ज्योतिष ने ट्विंकल की शादी को लेकर राजेश खन्ना को

अभी हाल ही में जैकी श्रॉफ और ट्विंकल खन्ना का एक इंटरव्यू आया। जिनमे ट्विंकल खन्ना ने कुछ ऐसी चीजें बताई जिन्हे सुन कर आपको भी थोड़ी हैरानी होगी। ट्वीक इंडिया से खास बातचीत के दौरान दोनों ही सेलेब्स ने लाइफ से जुड़े कुछ खुलासे किए जिन पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। बता दें कि उस बातचीत के दौरान ट्विंकल ने बताया कि अक्षय कुमार से शादी को लेकर एक ज्योतिष ने उनके पापा के सामने भविष्यवाणी की थी कि आपकी बेटी अक्षय कुमार से शादी करेगी। जबकि उस समय पर मैं तो अक्षय को जानती भी नहीं थी। लेकिन ये बात सच निकली और ट्विंकल ने साल 2001 में अक्षय से शादी कि।
दोनों की शादी के बाद राजेश खन्ना उन्ही ज्योतिष को अपने साथ घर ले आए थे घर आकर ज्योतिष ने कहा की ऐक्ट्रेस राइटर बनेगी। आगे ट्विंकल कहती है कि मैंने कभी भी लिखा नहीं था और ऐसे में ज्योतिष राइटर बनने की बात कर रहे थे। उस समय पर मुझे लगा ये ज्योतिष हमे पका रहे है, लेकिन अब देखो। आपको बता दें कि अभी तक ट्विंकल खन्ना तीन किताबें लिख चुकी है पहली ‘मिसेज फनीबोन्स’, दूसरी ‘द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी’ और तीसरी ‘पायजामास आर फॉरगिविंग।’
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Back to top button