मनोरंजन

TV shows on single mothers: टीवी शो जो दिखाते है एक सिंगल मदर की स्ट्रगल की कहानी 

सिंगल मदर की स्ट्रगल की कहानी दिखते है ये टीवी शो


TV shows on single mothers: ऐसे तो बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारियां माँ और बाप दोनों की होती है लेकिन कई बार परिस्थितियां और असफल रिश्तों के कारण सिर्फ माँ को ही अपने बच्चों की जिम्मेदारियां उठानी पड़ती है। बच्चे के परवरिश के दौरान एक सिंगल मदर के सामने काफी सारी मुश्किलें आती है। लेकिन फिर भी वो अपने बच्चों को अच्छी परवरिश देने से पीछे नहीं  हटती। अगर हम फिल्म और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो आज के समय में बहुत कम ऐसे टीवी शो और फिल्में हैं जो सिंगल मदर पर केंद्रित हो। लेकिन जब से यह टॉपिक डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर आया है तब से इसे थोड़ा सा तवज्जो मिलने लगा है। उसके बाद ही इंडियन टेलिविज़न ने भी इस टॉपिक को कैप्चर करने की कोशिश की है तो चलिए आज हम आपको उन टीवी शो के बारे में बातएंगे जो एक सिंगल मदर की स्ट्रगल को दिखती है।

तेरे शहर में: ‘तेरे शहर में’ यह एक टीवी शो है यह शो एक सिंगल मदर पर आधारित है। इस शो में दिखाया गया है कि एक बिज़नेसमैन की आत्महत्या के बाद कैसे उसकी पत्नी अपने बच्चों को लेकर पैरिस से बनारस शिफ्ट हो जाते हैं और कैसे वो विदेश में पले-बढ़े अपने बच्चों को बनारस में सेटल होने में मदद करती है और कैसे उन्हें अपने देख की कला और कल्चर से जोड़ने में मदद करती हैं।

और पढ़ें: जाने बॉलीवुड की उन हसीनाओं के बारे में जो अब फ़िल्म प्रोड्यूसर बन चुकी है

tere shehar mai
Image source – hotstarext

न बोले तुम न मैंने कुछ कहा: टीवी शो ‘न बोले तुम न मैंने कुछ कहा’ भी एक सिंगल मदर पर आधारित है। इस शो में सिंगल मदर का किरदार आकांक्षा सिंह ने निभाया है। शो के दौरान आकांक्षा सिंह अपने बच्चों की परवरिश अकेले करती है साथ ही साथ उन्हें समाज की बंदिशों के बीच अपने पड़ोसी मोहन से प्यार हो जाता है। हालांकि कई मुश्किलों और अपने बच्चों के सपोर्ट के साथ आकांक्षा और मोहन एक  हो जाते हैं।

Image source – blogspot

राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी: साल 2008 में आया टीवी शो ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’ की स्टोरी भी कुछ ‘तेरे शहर में’ जैसी ही है। यह शो उस समय पर एक बहुत ही नया कंसेप्ट था। इस शो में भी पति की मौत के बाद राधा छोटे शहर से आकर अपनी तीन बेटियों के साथ मुंबई में बस जाती है। इस शो में राधा और उनकी तीनों अलग-अलग व्यक्तित्व वाली बेटियों के स्ट्रगल की कहानी को दिखाया गया है।

Image source – i.ytimg.com

छोटी सी आशा: छोटी सी आशा यह टीवी शो काफी पुराना है। यह एक ऐसी महिला की कहानी है। जिसने एक महिला एक दुर्घटना में अपने पति को खो देती है और उसके बाद उसके स्ट्रगल की कहानी शुरू हो जाती है। इस शो में महिला के चार बच्चे होते है जिनमे से उसे कुछ को गोद देना पड़ता है और कुछ की परवरिश वो काफी मुश्किल से करती है।

Image source – i.ytimg.com

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।