Categories
लाइफस्टाइल

नए जूते पहनने में परेशानी महसूस हो रही है, तो ये करें

नए जूते पहनने में परेशानी महसूस हो रही है, तो ये करें


नए जूते पहनने में परेशानी महसूस हो रही है, तो ये करें:- हमेशा हम क्वॉलिटी, कंफर्ट और स्टाइल का खास ध्यान रखते हुए नए जूते खरीदते है। मगर  कई बार नए जूतों को शुरुआत में पहनने में परेशानी महसूस होती है। पैरों में जलन होती है , चलने में तकलीफ होती है, पैर में दर्द होना शुरू हो जाता है। वही दूसरी तरफ पुराने जूतों में सोल घिसने, लुक फेड होने या फिर हील्स खराब होने की समस्या शुरू हो जाती है।  अगर सेहत की बात करें तो  ज्यादा पुराने जूतों को अपने वॉर्डरोब से निकाल देना ही ठीक होता है। मगर, अगर उनमें मामूली दिक्कतें आ रही हैं, तो उन्हें आप खुद घर पर ही ठीक कर सकते हैं और किसी मोची के पास जाने की भी ज़रूरत नहीं है।

आइए जानें कुछ घरेलू तरीकों जिससे जूतों को फिट एंड फैशनेबल कर सकते है, आपः-

ब्लो ड्रायर से

आपकी अगर नई फ्लैट सैंडल के स्ट्रैप्स टाइट हैं। उन को पहनने से आपको चलने में तकलीफ होती है  तो मोटे मोज़ें पहनकर उन्हें पहनें और फिर ब्लो ड्रायर लेकर पैर के चारों तरफ घुमाएं। ब्‍लो ड्रायर की गर्म हवाओं से सैंडल्स के स्ट्रैप्स फैल जाएंगे और आपकी प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी।

जूते पहनने में परेशानी

वॉटर बैग्स से

आपकी हाई हील सैंडल के स्ट्रैप्स  और उसकी हील टाइट है। तो आप उनमें फ्रीज़ किए हुए वाटर बैग्स डालकर रातभर छोड़ दें. सुबह तक वे लूज़ हो जाएंगे। साथ ही  फिर जूतों को थोड़ी  देर के लिए धूप में रखकर दे और उन्‍होनें सुखाएं दे। उसके बाद वापस शू रैक में रख दें।

डेनिम से

दरअसल, लंबे हील्स वाले जूतों को बैलेंस करने के लिए उनके हील्स में रबड़ जोड़े जाते हैं। जिससे की उन्हें पहनकर चलते वक्त आवाज़ें नहीं आती हैं और ना ही शरीर का बैलेंस बिगड़ता है। मगर,  अगर वे रबड़  खराब हो गई है,  तो घबराने की ज़रूरत नहीं है और ना ही जूते फेंकने की जररूत है। बस आप,  पुरानी जींस का एक छोटा टुकड़ा लें और उन्हें हील्स पर पैच कर दें. इससे उनका लुक भी सुधर जाएगा और आपकी परेशानी भी दूर हो जाएगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments