जाने हिंदी की इन टॉप 5 वेब सीरीज के बारे मे 

0
37
web series

आज वेब सीरीज बन गया है एक मनोरंजन का स्रोत


वेब सीरीज क्या है

भारत मे सबसे ज़्यादा फ़िल्मे और सीरीयल्स को देखा जाता है.लेकिन शायद यह आपको पता लेकिन इनसे भी हट  कर अब नई  चीजे आ चुकी है जिसे लोग देखना बेहद पसंद करते है हम बात कर रहे है वेब सीरीज की जिसकी आज के समय मे काफी डिमांड है. बता दे की डिजिटल प्लेटफार्म पर वेब सीरीज काफी धमाल मचा रही है. वेब सीरीज की कहानियों मे न तो सास बहु के लड़ाई  झगडे होते है और ना ही लंबे समय तक का ब्रेक होता है.

वेब सीरीज, फिल्मो और सीरियल्स से काफी अलग है और इसके एपिसोड  8 से  10 होते है. वेब सीरीज का एक एपिसोड 20 – 25 मिनट का होता है , जिसे हम कही भी आते  जाते किसी भी समय पर देख सकते है  ये युवाओ के लिए मनोरंजन का एक अच्छा साधन है.

जाने इन 5 टॉप वेब सीरीज के बारे मे –

परमानेंट रूममेट्स 

इस इंडियन वेब  सीरीज को द वायरल फीवर (tvf ) और विश्वपति सरकार ने मिलकर बनाया है . ये एक कपल की कहानी पर आधारित है जो 3 साल से  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन पर बनायीं गयी है.इस सीरीज मे दोनों कपल मे प्यार, नौक – झोंक, और कॉमेडी को काफी ख़ूबसूरती से दर्शाया गया है. हर  एपिसोड मे कहानी के  हर पहलू को काफी अलग अंदाज़ से दिखाया गया है.

ट्रिपलिंग 

आपने कई बार परिवार और दोस्तों के साथ ट्रैवेलिंग की होगी क्या आपने कभी भाई और बहनो के साथ ट्रिपलिंग की है ? अगर नहीं की तो आपको ये वेब सीरीज देखकर  भाई बहनो के साथ ट्रैवेलिंग करने का भी मन करेगा . इस वेब सीरीज के जरिये आपको  पता चलेगा की भाई बहन  के साथ ट्रिपलिंग करने का क्या  मज़ा होता है.

गर्ल इन द सिटी 

ये वेब सीरीज एक ऐसी कहानी पर आधारित है जिसमे एक लड़की छोटे शहर  मे   रहकर बड़े ख्वाब  बुनती है अपने पापा से झूठ  बोलकर घर से बाहर फैशन डिज़ाइनर बनने मुंबई आ जाती है. मुंबई मे रहकर उसके काफी दोस्त बनते है लेकिन मुंबई आकर भी उससे काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. ये वेब सीरीज काफी मशहूर हो रही है इसके अब तक 2  सीजन आ चुके है.

यहाँ भी पढ़े:करण जोहर को लगा झटका 

मिर्ज़ापुर 

मिर्ज़ापुर मे कालीन के कारोबार सामाजिक वर्चस्व कायम करने के लिए किये जाने वाले धंधो को  कैसे किया जाता  है और कैसे पुलिस , राजनीतिज्ञो से गठजोड़ किया जाता है ये सबकुछ इसमे फिल्माया गया है. लडकपन का प्यार देखने को मिलेगा. असल की ज़िन्दगी मे एक व्यसक के जीवन मे प्यार के नाम पर जो कुछ घटता है उसे दर्शाया गया है.

सेक्रेड गेम्स  

इस  कहानी मे सिनेमा, कारोबार और धर्म के आपसी रिश्तो की कश्मकश चल रही है और ये सीरीज राजनीतिक घटनाओ को देखते हुए बनायीं गयी है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments