IS ने जारी की श्रीलंका के आतंकी हमलावरों की फोटो


आठ आतंकियों का हुआ पर्दाफाश


रविवार को ईस्टर के मौके पर चर्चो और होटलो मे हुए बम धमाके  में  अब तक 359 लोगो की मौत हुई जबकि 500 से ज़्यादा लोग घायल हुए . मृतकों की संख्या मे 10 भारतीय और 34 विदेशी शामिल है .पुलिस ने इस हमले को लेकर 60 संदिग्धों को हिरासत मे लिया है .

आपको बता दे की हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआई ने ली है .श्रीलंका मे हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की ज़िम्मेदारी लेने के बाद अब आतंकी संगठन इस्लामिक इस्टेट ने इस हमले  को लेकर आतंकियों की तस्वीर भी जारी कर दी है . आईएस द्वारा जारी की गयी तस्वीर को लेकर कहा जा रहा है की श्रीलंका मे हुए आतंकी हमले को अंजाम इन आठ आतंकियों ने ही दिया है. ट्विटर पर जारी की गयी फोटो मे एक ही कतार मे खड़े हुए काले कपड़े पहने आठ शख्स दिखाई दे  रहे है . उनके लिए कहा जा रहा है की इन्होने ही श्रीलंका मे हुए बम धमाके को अंजाम दिया है  . फोटो मे सभी के चेहरे को कपड़े  से ढका गया है लेकिन इनमे से एक चेहरा ऐसा है जो ढका नहीं गया है.

यहाँ भी पढ़े:फिर धमाके से दहल उठा श्रीलंका, 15 बेगुनाह और 3 संदिग्धों की हुई  मौत

क्या आतंकवादियों ने लिया सीरिया बम धमाके का बदला ?

रविवार को हमला होने के बाद सोमवार को भी खतरे के बादल छाए रहे . पेट्टा के मुख्य बस स्टेशन पर सोमवार को 87 डेटोनेटर पाए गए थे , जिससे क्षेत्र मे हड़कंप मच गया, इसके अलावा हवाई अड्डे पर एक ज़िंदा बम मिला .इसके साथ ही साथ आईएस सरगना अल बगदादी का प्रोपगैंडा वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. अंतराष्ट्रीय जानकार पत्रकारों के मुताबिक़ बगदादी अरबी भाषा मे  बात कर रहे है उनका कहना है की श्रीलंका मे हुए आतंकी हमले सीरिया के बागूज मे उसकी सेना पर किये गए  हमलो का जवाब है ये सीरिया मे  आईएसआई का आखिरी गढ़ है और आखिरी गढ़ था.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : Avatarsamriddhi malik
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: