कल राज्यसभा में पेश होगा जुवेनाइल जस्टिस बिल

0
716
Rajya-Sabha

निर्भया मामले में दोषी नाबालिग की रिहाई के बाद, निर्भया मामले की यादें फिर से ताजा हो गयी हैं| नाबालिग की रिहाई के बाद सांसदों पर जुवेनाइल जस्टिस बिल की वजह से दबाब बढ़ता जा रहा है| सूत्रों के मुताबिक, राज्यसभा में जुवेनाइल बिल पर बातचीत के लिए सभी पार्टियां तैयार हो गई है। केंद्र सरकार 22 दिसंबर यानी कल राज्यसभा में जुवेनाईल जस्टिस बिल को पेश करेगी। एक तरफ बीजेपी, कांग्रेस पर आरोप लगा रही है की कांग्रेस बिल को लेकर चर्चा में शामिल नहीं होना चाहता है|

Rajya-Sabha

राज्यसभा में अलग अलग दलों के सदस्यों ने जुवेनाईल जस्टिस बिल में संशोधन के प्रावधान वाले विधेयक को जल्दी पारित किए जाने पर जोर दिया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि हम खुद जूवेनाइल जस्टिस विधेयक पारित करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले कांग्रेस सदन को सही प्रकार से चलने दे।

उच्चतम न्यायालय ने निर्भया मामले में नाबालिग दोषी की रिहाई के खिलाफ आयी एक याचिका को खारिज कर दिया। डेरेक ओ ब्रायन ने सदन में शून्यकाल में किशोर न्याय संबंधी विधेयक का मुद्दा उठाया और कहा कि उन्होंने नियम 267 के तहत एक नोटिस दिया है जिससे की पूर्व निर्धारित सभी कामकाज को रोक कर किशोर न्याय विधेयक 2015 पर चर्चा की जाए।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.com


Tomorrow will be the Juvenile Justice Bill to be table in r Rajya Sabha

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments