जापान मे चारों ओर मछलियों से घिरा हुआ टॉयलेट

0
57
japanese toilet

जाने इस टॉयलेट की कुछ खास बातें :


इंटरनेट के ज़माने मे लोगो को आकर्षित की जाने वाली चीज़े सोशल मीडिया आसानी से वायरल हो जाती है. सोशल मीडिया पर ज़्यादातर फिल्में और  बड़े – बड़े कलाकारो की खबरे वायरल करना आज बेहद आम बात हो गयी है.

क्या है टॉयलेट की  खासियत ?

वायरल हुई वीडियो मे टॉयलेट सीट की खासियत ये है की यह चारो ओर से मछली से घिरा हुआ है  . मछलीघर का उपयोग केवल महिलाओ द्धारा ही किया जा सकता है  हालांकि,  यदि कैफ़े मे भीड़ न हो तो इस पर पुरुषों ग्राहकों  को एक बार नज़र डालने की अनुमति दे दी जाती है. यह जापान मे सबसे लोकप्रिय आकर्षणों मे से एक बन गया है  .

मछलीघर के बीच है शौचालय

जापान मे एक कैफ़े है जो की अलग प्रकार का शौचालय होने के लिए काफी मशहूर है.यह एक मछलीघर से घिरा हुआ हैं. जापान के अकाशी मे हिप्पो पापा कैफ़े अपने ग्राहकों को वॉशरूम का उपयोग करते समय विदेशी मछली और कछुओ का आनंद लेने देते है .

यहाँ भी पढ़े : तारक मेहता का उल्टा चश्मा के टप्पू करेंगे फिर टीवी पर वापसी

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक , कैफ़े के मालिक ने विचित्र शौचालय स्थापित करने के लिए लगभग 1.8 करोड़े रुपया खर्च किये .

ओडिटी सेंट्रल के अनुसार शौचालय 12 साल से चल रहा है  . मछलीघर शौचालय क्षेत्र के सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों मे  से एक बन गया है  .

कुछ लोग टॉयलेट के अंदर अधिक समय बिताते है , केवल तीन तरह से टॉयलेट के आसपास के दृश्यों की प्रशंसा की जाती है , अन्य इसका उपयोग करने मे  संकोच करते है  . जापान का ये एकमात्र प्रसिद्ध शौचालय नहीं है , जापान के मोटरकार संग्रालय मे और भी सुन्दर शौचालय है .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in