इस जरुरी काम को आज ही निपटा ले,वरना उठानी पड़ सकती है भारी परेशानी

0
aadharpan link

आज है आधार से पैन कार्ड को लिंक करने कि आख़िरी तारीख 


जैसे कि  आज वित्त वर्ष का आखिरी दिन है और कल यानी 1  अप्रैल से नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत हो जाएगी. वही इस फाइनेंशियल ईयर के साथ कुछ जरुरी  डेडलाइन भी दी गई  है जिससे आज किसी भी तरह पूरा कर ले. जी हाँ, आज यानी 31  मार्च को जरुरी है की आप अपने पैन कार्ड  को आधार कार्ड से लिंक करवा ले साथ ही टीवी चैनल चुनना, जीएसटी रिटर्न जैसे जरूरी काम भी इनमे शामिल हैं.

aadharpan link

आपको बता दे की पैन कार्ड  को आधार कार्ड से लिंक कराने  की आज आख़िरी तारीख़ है . यदि अगर आप आज अपने पैन  कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराएँगे तो आपका पैन  कार्ड आज रात के 12  बाद रद  हो जायेगा. इसके अलावा यदि अगर अपने लिंक करा लिया है तो एक बार एक बार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की वेबसाइट  पर जाकर चेक जरूर कर ले. www.incometaxindiaefiling.gov.in

पैन कार्ड की लिंकिंग के इलावा यह काम भी आज ही निपटा ले. अगर अपने अब तक अपना आईटी रिटर्न फाइल नहीं किया है तो इसे आज रात 12 बजे से पहले फाइल  कर ले. क्यूंकि अगर अपने अपना  आईटी रिटर्न फाइल नहीं किया तो आपको 1,000 रुपये में 10 हजार रुपये तक का जुर्माना भरना पड़  सकता है .

यहाँ भी पढ़े : मोदी है तो मुमकिन है – मोदी जी बने बिंदी के ब्रांड एम्बेसडर ?

इसके साथ ही अपना जीएसटी  का सालाना रिटर्न भी आज ही फाइल कर ले.क्यूंकि आज  इस फाइल  करने की आखिरी तारीख है. जिसके लिए आज जीएसटी दफ्तर  भी खुले हुए है. इस बार सरकार  ने वित्त वर्ष  में जीएसटी का कलेक्शन 11. 47 लाख करोड़  रहने का लक्ष्य रखा है . जो इस साल के फरवरी तक 10.70 लाख  करोड़  हो पाए है.

तो यह है कुछ जरुरी काम जिहने आपका आज रात के 12  बजे से पहले पूरा करना बहुत जरुरी है वरना  आपको इसका भारी नुक्सान  उठाना पड़ सकता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here