आज श्री श्री रविशंकर भगवान राम के दर्शन के बाद संतो से करेंगे मुलाक़ात

0
487
श्री श्री रविशंकर और योगी आदित्यनाथ

राममंदिर के निर्माण के लिए दोनों पक्षों से मुलाकात करेंगे


राममंदिर के मुद्दे पर मध्यस्थता को लेकर अब अगला कदम आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख रविशंकर ने उठाया है। रवि इस वक्त यूपी में हैं। उन्होंने बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। आज वह अयोध्या जाएंगे और राममंदिर के मुद्दे पर मध्यस्थता बनाने की कोशिश करेंगे।

श्री श्री रविशंकर और योगी आदित्यनाथ
श्री श्री रविशंकर और योगी आदित्यनाथ

मुस्लिम पक्षकारों से भी बातचीत करेंगे

आज श्री अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास महाराज सहित अन्य संतों से भेंट कर रामजन्मभूमि बनाम बाबारी मस्जिद विवाद के संबंध में सभी संतों की राय जानेंगे। इसके साथ ही वह मुस्लिम पक्षकारों से भी भेंट करने उनके आवास जाएंगे। इस मामले पर दोनों पक्षों से बातचीत करने के बाद आज ही श्री श्री लखनऊ लौट जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह पहले ही साफ हो चुका है कि इस मुद्दे पर बातचीत करने की कोई जरुरत नही हैं। पुरात्व सबूत हिंदूओं को पक्ष में है और कोर्ट सबूतों पर चलती है। वहीं अभा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि श्री श्री बताएं उनका क्या नया फॉर्मूला है क्योंकि 12 साल पहले उनकी ऐसी कोशिश विफल हो चुकी है।

कल योगी से मुलाकात की थी

ऑर्ट ऑफ लिविंग फांउडेशन के प्रतिनिधि गौतम विग ने कहा कि श्री श्री हिंदू-मुस्लिम दोनों पक्षों को सुन रहे हैं। फिलहाल समाधान का कोई फॉर्मूला या प्रस्ताव तैयार नहीं है। दोनों पक्षों का रवैया बहुत सकरात्मकता है। कोर्ट में केस चलने दें राम माधवइस बीच भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा है मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट में ये मामला चल रहा और इसे चलने देना चाहिए। इस पर बात-विचार और बहस बाद में भी किए जा सकते हैं।

वहीं बुधवार को योगी से मुलाकात के बाद श्री ने कहा कि देश में शांति व सद्भाव से जुड़े मुद्दे पर बातचीत हुई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि शांति के साथ सारा काम किया जाए।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in