फेंगशुई पौधा बनाएगा अब आपको धनवान, आज ही इसे घर लेकर आए 

0
29
Feng Shui plant

धनवान बनने के लिए घर लाए “फेंग शुई पौधा”


घर में पेड़ – पौधे लगाने से आपके घर मे हरियाली तो आती ही है साथ ही ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होता है। घर मे पौधा लगाना हर दृष्टि से लाभदायक होता है जो कई तरह के फायदे करता हैं। पुराने समय में लोग घर के आंगन में बड़े -बड़े पेड़ और पौधे लगाया करते थें क्योंकि वो इसके फायदें जानते थे। आज के समय में लोगों के घर छोटे होने की वजह से पेड़ और पौधे लगाने का समय कम हो गया हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि कुछ पौधे ऐसे होते है जो स्वास्थ्य के साथ -साथ आपके घर में धन की वर्षा भी कर सकते हैं. आईए जानते हैं ऐसे पौधे के बारे में।

क्या कहता है वास्तु शास्त्र ?

अगर वास्तु शास्त्र की बात की जाएँ तो मनी प्लांट धन धान्य और सुख समृद्धि का  प्रतीक होता है। लोग धनवान बनने के लिए कई तरह के फंडे अपनाते है जैसे पूजा -पाठ करवाना, हवन करवाना, साधु बाबा के पास जाना आदि करते हैं। कुछ लोग तो टोटके आदि भी करवाते  हैं। लेकिन कई बार ये सारे प्रयास करने के बाद भी आपके घर में धन की वर्षा नहीं होती हैं। अगर धनवान बनना चाहते है तो फेंगशुई पौधे को अपने घर  ले आए. इस से  आप रातोंरात धनवान बन सकते है।

फेंगशुई पौधा बनाएगा आपको धनवान 

फेंगशुई पौधे को वास्तुशास्त्र में बहुत भाग्यशाली माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि घर में फेंगशुई पौधे लाना शुभ समय के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा लाने में भी सक्षम होता है।
• हम फेंगशुई पौधे को बांस का पौधा और बैम्बू के नाम से भी बुलाते है जिसे घर में पूर्व या उत्तर दिशा में रखना शुभ होता है।
• फेंगशुई पौधे को रोजाना पानी चढ़ाने से और सही से देखभाल करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा बन जाती हैं.इसको मंदिर के पास या लक्ष्मी देवी के पास रखें चाहिए .
• फेंगशुई पौधा जिस घर में होता है उस घर मे कभी धन की कमी नहीं होती हैं.
• वस्तु के हिसाब से चार या इससे अधिक फेंगशुई पौधे लगाने से घर में खुशियों का वास रहता हैं और व्यक्ति धनवान बनता हैं।