लाइफस्टाइल

क्या आप जानते है ऑफिस डेकॉर डालता है आपके मूड पर असर?

ऑफिस डेकॉर  के टिप्स जो रखेंगे आपके मन को शांत


जब भी हम डेकोरेशन, बागबानी, सफाई की बात करते हैं तो हम में से ज्यादातर लोगों के जेहन में घर की तस्वीर सबसे पहले घूमने लगती है। अपने घर को लेकर हम सभी लोगों की अपनी-अपनी अलग अलग भावनाएं होती है। क्योंकि हम में से ज्यादातर लोगों की जिंदगी का ज्यादातर समय घर पर ही बीतता है। और अगर उसके बाद कही हमारा ज्यादा समय बीतता है। तो वो हमारा ऑफिस होता है। इसलिए हम में से ज्यादातर लोगों को अपने ऑफिस से विशेष लगाव होता है तो ऐसे में जरूरी है कि आपका ऑफिस भी सुंदर, आकर्षक और डेकोरेटेड होना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे ऑफिस डेकोर के लिए बेस्ट टिप्स।

ऑफिस डेकोर
Pic Credit- Freepik

रंगों का इस्तेमाल: अगर हम अपने घर के लिए समान लेते है तो वो किसी भी रंग का चल सकता है लेकिन अगर हम बात करें ऑफिस की पेंटिंग या फिर फर्नीचर की तो ये सारी चीजें लेने से पहले हमें इसके रंग के इस्तेमाल का खास ध्यान देना चाहिए। ऑफिस के लिए अक्सर सफेद रंग का ही सामान खरीदना चाहिए। ऑफिस का सफेद फर्नीचर और दीवारों का रंग ऑफिस के माहौल को खुशगवार बनाता है। क्योंकि सफेद रंग से शांति, मिजाज में नरमी और दूसरों के लिए हमदर्दी का पता चलता है।

और पढ़ें: घर में रह रहकर अगर आप बोर हो गया है तो, पौड़ी गढ़वाल वीकेंड पर घूम आएं

लाइटिंग: अगर हम डेकोरेशन की बात करें तो हम लाइटिंग को कैसे भूल सकते हैं। ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि डिजायनिंग और स्टाइल में रोशनी की बहुत अहम भूमिका होती है। अगर आप अपने ऑफिस के लुक को मनमोहक दिखाना चाहते है तो इसके लिए आपको मुनासिब रोशनी का चुनाव करना चाहिए। आप चाहे तो टेबल के लिए हैंगिंग लाइट्स का इस्तेमाल कर सकते है। ये लाइट्स ऑफिस के काम के दौरान रोशनी और ऑफिस के डेकोरेशन में बेहतर अच्छी तालमेल बैठाती हैं।

ऑफिस टेबल का रंग: आपने देखा होगा कि ज्यादातर ऑफिसों में काली या भूरे रंग की टेबल होती हैं। लेकिन अगर आप अपने ऑफिस के नयेपन के लिए बोल्ड रंगों की टेबल का इस्तेमाल करते है तो इससे आपके ऑफिस की खूबसूरती बढ़ती है। आप अपने ऑफिस में सफेद, लाल या फिर मेहरुन रंग के टेबल का इस्तेमाल कर सकते है।

ऑफिस डेकोर
Pic credit – Freepik

ऑफिस में तस्वीरें लटकाएं: अगर आप अपने ऑफिस को सूंदर बनाना चाहते है तो इसके लिए आप तस्वीरों का इस्तेमाल कर सकते है। ऑफिस में टेबल पर तस्वीरें रखने का चलन तो काफी पुराना और लोकप्रिय है लेकिन ये आज भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। आप चाहे तो डेकोरेशन वायर में तस्वीरें लगा कर भी सजा सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।