लाइफस्टाइल

ऐसे बनाए अपनी मां के साथ दोस्‍ताना सा रिश्‍ता

हर मां को अपना हर बच्‍चा प्‍यार होता है लेकिन अक्‍सर देखने को मिलता है मां को अपने बेटे से एक अलग ही तरह का लगाव होता है। लड़कियों की अपनी मम्‍मी के साथ अक्‍सर कई बातों पर बहस हो जाती है।

एक मां अपनी बेटी को लेकर हमेशा ओवर प्रोटेक्टिव रहती है और वो कभी नहीं चाहती कि जो परेशानी उन्‍होंने अपने जिन्‍दगी में उठाई हैं वह परेशानी उनकी बेटी भी झेले। इन सब चीजों को अपनी बेटी को समझाने के लिए कभी प्‍यार तो कभी डांट कर वह अपनी बात कहती हैं।

लेकिन क्‍या आपको भी कभी-कभी अपनी मां पर बहुत गुस्‍सा आता है और साथ ही ऐसा लगता है कि वह आपको बिलकुल नहीं समझती तो ऐसा नहीं है…

Family conflict
Family conflict

आइए आज हम आपको बताते है कि कैसे अपनी मम्‍मी के साथ दोस्‍ताना सा रिश्‍ता बनाए…

  • अक्‍सर ऐसा होता है किे हम पापा की बातों को तो बड़े ध्‍यान से सुन लेते हैं लेकिन मम्‍मी की बातों पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देते। अगर ऐसा है तो ऐसा बिलकुल भी ना करें क्‍योंकि आपकी मां हैं और वह भी दुनियादारी की समझ में आपके पापा से किसी भी तौर पर कम नहीं हैं।
  • आपके घर देर से ने पर या फिर घर के कामों में हाथ ना बंटाने पर अगर आपकी मम्‍मी आपको डांट दें तो उनके साथ बहस ना करें। अगर आप मुस्‍कुरा कर उनकी बात मान लेंगी तो आप खुद उनके अंदर एक बदलाव महसूस करेंगी।
  • हर एक मां चाहती है कि उसकी बेटी कुछ करें चाहे ना करे लेकिन खाना उनके जैसा जरूर बनाए। लेकिन अगर आपको कुकिंग का शौक नहीं है फिर भी आप अपनी मां की खुशी के लिए कभी-कभी किचन में चली जाओगी तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा।
  • अपनी मम्‍मी को सिर्फ और सिर्फ घर के कामों में उलझी रहने वाली महिला समझने की गलती बल्कि ना करें क्‍योंकि उन्‍होंने आपको जन्‍म दिया है और वह आपसे ज्‍यादा समझदार और दुनियादारी जानती हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button