अगर आपको भी पसंद है ब्यूटी प्रोडक्ट् तो खरीदते हुए इन बातों का रखें खास ख्याल

0
236
beauty products
Image Source - Pixabay

कैसे करें पहचान कि कौन सा ब्यूटी प्रोडक् बेस्ट है हमारी स्किन के लिए?




ब्यूटी और ब्यूटी प्रोडक्ट् भला किसे पसंद नहीं होते। फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष सभी लोगो को अपने चेहरे की खूबसूरती पसंद होती है। सभी लोग अपने चेहरे की खूबसूरती बनाये रखने के लिए कई तरह ब्यूटी प्रोडक्ट् अपनाते रहते है लेकिन क्या आपको पता है?  फाउंडेशन, टोनर, फेश वॉश, प्राइमर और ब्लश जैसे तमाम चीजों को खरीदते समय आपको बहुत सारी बातों का ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि  ये ही ब्यूटी प्रोडक्ट् होते है जो आपके चेहरे को हर दिन खूबसूरत बनाते है। इस लिए हर ब्यूटी प्रोडक् लवर की जिम्मेदारी होती है कि वो इन सारी चीजों को खरीदने से पहले बहुत सारी चीजों का ध्यान रखे। तो चलिए आज हम आपको बताते है कि ब्यूटी प्रोडक्ट् खरीदने से पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए:

beauty products
Image Source – Pixabay

अपनी स्किन के हिसाब से प्रोडक्ट् चुने: ये सबसे पहला और इम्पोर्टेन्ट पॉइंट है कि आपको पता होना चाहिए कि आपकी स्किन कैसी है। ऑयली, ड्राय या नॉर्मल। इसके बारे में पता लगाना बहुत ही आसान है अगर आपके फेस पर पसीना आता है तो आपकी स्किन ऑयली है और अगर नहीं आता तो इसका मतलब आपकी स्किन ड्राय है। और अगर आपको पसीना सिर्फ टी-ज़ोन में आता है तो इसका मतलब आपकी स्किन नॉर्मल कैटेगरी में आती है।

और पढ़ें: काजल होता है आपकी आँखों के लिए बेहद ही फायदेमंद

केमिकल फ्री प्रोडक्ट्स: आप जब भी शॉपिंग पर जाये और ब्यूटी प्रोडक्ट् खरीदे तो आपको उसका लेबल जरूर पढ़ना चाहिए क्योकि ऐसे तो बाजार में लगभग सभी ब्रैंड्स  अपने प्रोडक्ट्स को बेचते के लिए खुद को केमिकल फ्री बनती है लेकिन अगर आप प्रोडक्ट का लेबल देखे और प्रोडक्ट को बनाने में इस्तेमाल हुई चीज़ें को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि प्रोडक्ट कितना केमिकल फ्री है।

महंगे प्रोडक्ट्स: ये बात कितनी सच है कितनी झूट। इसका फैसला तो हम नहीं कर सकते परन्तु लोगों मानते  है कि प्रोडक्ट्स जितना महंगा  होगा उतना ही उसमे दम होगा। ये बात सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए नहीं बल्कि हर चीज़ के लिए है। लेकिन अगर आप मार्केट में स्किन केयर प्रोडक्ट्स तलाशेंगी तो आपको सस्ते रैट पर भी अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिल सकते है लेकिन इसके लिए आपको अच्छी रिसर्च करनी होगी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments