लेटेस्ट

भारत में बैन हुआ टिक- टोक

गूगल ने टिक- टोक एप्प को किया ब्लॉक


टिक- टोक  के करोड़ो यूजरस के लिए आयी बुरी खबर जिसे सुनकर सभी यूजर का टूट जायेगा दिल. जी हाँ,आज का सबसे मशहूर सोशल एप्प यानी की टिक- टोक अब भारत में कर दिया गया है बैन. गूगल ने मद्रास हाईकोर्ट के निर्देश का पालन करते हुए प्ले स्टोर और आईफोन से इस एप्प को डिलीट कर  दिया है. जिसके चलते यूजरस अब टिक- टोक एप्प को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.

इस वजह से किया गया है टिक – टोक बैन

मद्रास हाईकोर्ट के मुताबिक इस एप्प को इसलिए बैन किया गया हैं क्योंकि ये ऐप पॉर्नोग्राफिक कंटेंट को बढ़ावा देता है और बच्चों में यौन हिंसा को भी बढ़ा रहा है. वही चीन की एक कंपनी बाइट डांस टेक्नोलॉजी ने कोर्ट से टिकटॉक ऐप पर से बैन खत्म करने की अपील की थी, हालांकि कोर्ट ने अपील खारिज कर दी थी. इसके बाद ही गूगल ने ऐप को हटाने का फैसला किया.
वही इस एप्प को लेकर बात जब सुप्रीम कोर्ट तक पहुँची तो  कोर्ट ने साफ़ तौर पर कहा कि सुनवाई अभी मद्रास कोर्ट में जारी है. जिसके चलतें सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे को लेकर 22 अप्रैल को सुनावई करेगा. हालांकि सुप्रीम कोर्ट के इसी दौरान ऐप को लेकर मद्रास हाईकोर्ट के फैसले पर स्टे लगाने से इनकार भी कर दिया था.
आपको बता दे कि  टिक- टोक आज युवा के लिए  पैसा कमाने का जरिया बन चुका है और जिस पर  वीडियो के द्वारा लाखो रूपए घर बैठे कमा पा रहे है लेकिन टिक- टोक के बैन होने के बाद अब उनका बिज़नेस भी खत्म हो गया है जिससे आज करोड़ो यूजर्स  को  बैन होने से धक्का भी लगा है  .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Related Articles

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
%d bloggers like this: