गर्मी मे टाइट जीन्स दे सकती है आपको नुकसान

0
52
tight jeans

टाइट जीन्स दे सकती हैं आपको बड़ी परेशानी


 

आज के इस दौर मे हर किसी को स्टाइलिश दिखना है. ऐसे मे  अलग दिखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. जीन्स ना सिर्फ देखने मे अच्छी लगती है बल्कि पहनने पर भी अच्छी दिखाई देती है. लेकिन  फैशनेबल  दिखने की चाह मे हम लोग ये भूल जाते है की जो ट्रेंड हम अपना रहे  है वो  स्वास्थ्य  के लिए भीं हानिकारक हो सकता है.

वैसे फैशन से जुड़े नए-नए ट्रेंड बॉलीवुड से धीरे-धीरे आम लोगो के  बीच आते है और इस फैशन के रंग मे रंगने के लिए लड़किया बिलकुल नहीं कतराती. देखा तो ये गया है की साधारणतः  लड़किया टाइट कपडे पहनना पसंद करती है और ढीले-ढाले कपडे उन्हें पुराना फैशन लगता है.

टाइट जीन्स पहनने के नुकसान –

त्वचा पर खुजली या जलन –

फैशन के चक्कर मे लोग इतने दीवाने होते है की उन्हें पता नहीं चलता की वो टाइट  जीन्स पहनकर अपनी  त्वचा को कितना नुक्सान दे रहे है. जब कोई लड़का या लड़की टाइट जीन्स डालते है तो उनकी त्वचा को पुरी तरह से  हवा नहीं मिल पाती जिसके चलते उन्हे जलन और खुजली जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

एसिडिटी और घबराहट –

स्किन टाइट जीन्स डालने से  गबराहट की  शिकायत रहती है. जब आप हाई वेस्ट जीन्स डालते है तो आपके पेट पर काफी दबाव  पड़ता है  जिसके कारण  एसिडिटी और गबराहट की शिकायत रहती है.

यहाँ भी पढ़े: लाइफ हैक -पुराना सामान देगा आपके घर को नया लुक

हार्ट अटैक का खतरा  –

अगर आप टाइट जीन्स पहनने के शौकीन  है तो आपको बता दे की इससे आपकी गबराहट बढ़ सकती है  और हार्ट अटैक का खतरा भी बढ़ सकता है.

उठने बैठने मे परेशानी –

टाइट जीन्स पहनकर वर्कआउट कर रहे है तो ये आपके लिए तकलीफदायक हो  सकता हैं. स्किन टाइट जीन्स पहनने से उठने बैठने और शारीरिक गतिविधिया करने मे मुश्किल होती है. बार-बार उठने बैठने और पैर फैलाने से  जांघो की नसों पर दबाव पड़ता है और इससे पैरो मे ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in