इस दिवाली पर ऐसा करे अपना मेकओवर , यहाँ जाने कैसे


दिवाली पर खुद देना चाहती है ट्रेडिशनल लुक तो करे यह सब 


दिवाली के त्यौहार की बात ही अलग होती है पूरा देश  दियो की रौशनी से चमक रहा होता है. साथ ही लोग एक-दूसरे को तोहफे और मिठाइयों  के द्वारा दिवाली विश करते है. साथ ही इस दिवाली खुद को देना चाहती है बेहतरीन लुक तो अपना मेकओवर इस तरीके से करे की आपके लुक में चार चाँद लग जाए. तो आज मै आपको दूँगी मेकओवर  के लिए कुछ ख़ास टिप्स जिससे आपका दिवाली  लुक हो जायेगा और भी बेहतर।

makeup kit
makeup kit

जाने अपने लुक को बेहतर करने के लिए यह कुछ  ख़ास टिप्स :

1 . अपने मेकओवर को अच्छा करने के लिए आप सबसे पहले शुरुआत फाउंडेशन से करे. क्यूंकि फाउंडेशन को मेकअप का  बेस  माना  जाता है. इसलिए फेस पर मेकअप  करने से पहले आप चेहरे पर फाउंडेशन लगाए, ताकि आपकी जो स्किन का टोन  ही वो मेच हो जाये। आपको वो भी अपनी स्किन से मैच करके फाउंडेशन लगाना होगा  क्यूंकि किसी की टोन  लाइट , डार्क और ऑयली  होती है.

2.फाउंडेशन के बाद  आप कंसीलर लगाना  होगा ताकि  आपके चेहरे पर जो दाग धब्बे  है उन्हें आसानी से छुपाया  जा सके. यह कंसीलर  आपके डार्क  सर्कल छुपाने में इजी रहता है.

यहाँ भी पढ़े: दिवाली पर माँ लक्ष्मी को ऐसे करे प्रसन्न , होगा सुख – समृद्धि का वास

3 . कंसीलर लगाने के बाद अब आँखों  को खूबसूरत  बनाने के लिए आप आईलाइनर लगाए ताकि  आपकी आँखे और भी खूबसूरत दिखे।

4 .जितना जरुरी आईलाइनर है  उतना ही मस्कारा भी लगाए। मस्कारा लगाने से पहले लैशज़ को आईलैश कर्लर से कर्ल कर लें, फिर मस्कारा लगाएं। इससे पलकें ज्यादा घुमावदार और खूबसूरत दिखती है.  साथ ही फिर आप उसी हिसाब से आई शैडो भी लगाए जो आपकी आँखों को और सुन्दर बनाये।

5 .अब  बात आती है लिपस्टिक की लुक के हिसाब से लिपस्टिक हलकी होनी  चाहिए या डार्क  क्यूंकि एक चीज गलत तो फिर पूरा मेकअप ख़राब हो जाता है. इसके लिए लिपस्टिक का चयन  भी ध्यान से करना पड़ता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us atinfo@oneworldnews.in 

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: