यह शख्स पीता था रोजाना 5 से 6 ड्रिंक के कैन फिर हुआ ऐसा की आप सोच भी नही सकते

0

ड्रिंक के कैन पीने से हुआ जीभ का यह हाल 


कभी- कभी ऐसा होता है की हमे खाने की कोई चीज इतनी पसंद आ जाती है कि जब तक उस से हमारा मन न भर जाए तब तक हम उसे खाना बंद नहीं करते लेकिन वही चीज कब आपके लिए हानिकारक बन जाती है आपको ही पता ही नहीं चलता. जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति ने रोजाना  5  से 6  एनर्जी ड्रिंक के कैन  पीना शुरू कर दिया जिसके चलते उसकी जीभ का वो हाल हो गया जिसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते.
tongue infection
उस व्यक्ति का रोजाना ड्रिंक के कैन  पीने  से उसकी  जीभ  गंभीर रूप से छिल गयी  और जब वो डॉक्टर्स के पास गया तो पता चला की ड्रिंक में केमिकलस थे जिसके कारण उसकी  जीभ  का यह हाल हो गया. उसने अपनी जीभ  की  तस्वीर  को सोशल मीडिया  पर अपलोड किया और लोगो को जागरूक करने के लिए एनर्जी  ड्रिंक न पीने  की सलाह दी और यह भी लिखा  कि सुगर और ज्यादा एसिड वाली चीजें खाना या पीना मुंह के स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है .
आपको बता दे कि एनर्जी ड्रिंक में एमीनो एसिड, विटामिन बी, हर्बल सब्सटेंस और एक कैन में 58 ग्राम तक शुगर होती है जिसकी वजह से उस व्यक्ति की जीभ का यह हाल हो गया.इसलिए कहते है की अगर आपको कोई चीज खाने में पसंद भी आ रही है तो उसे रोजाना नहीं  हफ्ते में एक  दो बार ही खाए नहीं तो वो चीज आपको नुक्सान  पहुंचाएगी ही. जिससे की आपकी हेल्थ   काफी  बुरा  असर  पड़ सकता  है.
हेल्थ को अच्छा रखने  के लिए आप जितना जंक  फ़ूड इग्नोर करेंगे आपके लिए उतना  ही फायदेमंद  हैं और इस से  आप ऐसे  रिएक्शंस  होने  से बचे रहेंगे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here